फोटो गैलरी

Hindi News खेलपहली ऑनलाइन महाराष्ट्र स्टेट वुशु ताओलु चैम्पियनशिप का हुआ उद्घाटन

पहली ऑनलाइन महाराष्ट्र स्टेट वुशु ताओलु चैम्पियनशिप का हुआ उद्घाटन

पहली ऑनलाइन महाराष्ट्र स्टेट वुशु ताओलु चैम्पियनशिप का उद्घाटन मंगलवार सुबह 11 बजे हुआ। ऑनलाइन तरीके से उद्घाटन समारोह में कई मेहमान मौजूद थे। इस कार्यक्रम को भारत के वुशु एसोसिएशन के अध्यक्ष...

ऑनलाइन महाराष्ट्र स्टेट वुशु ताओलु चैम्पियनशिप,
1/ 2ऑनलाइन महाराष्ट्र स्टेट वुशु ताओलु चैम्पियनशिप,
ऑनलाइन महाराष्ट्र स्टेट वुशु ताओलु चैम्पियनशिप,
2/ 2ऑनलाइन महाराष्ट्र स्टेट वुशु ताओलु चैम्पियनशिप,
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 28 Apr 2020 04:23 PM
ऐप पर पढ़ें

पहली ऑनलाइन महाराष्ट्र स्टेट वुशु ताओलु चैम्पियनशिप का उद्घाटन मंगलवार सुबह 11 बजे हुआ। ऑनलाइन तरीके से उद्घाटन समारोह में कई मेहमान मौजूद थे। इस कार्यक्रम को भारत के वुशु एसोसिएशन के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह बाजवा द्वारा आयोजित करवाया गया था। उनके अलावा इसमें भारतीय ओलंपिक संघ के संयुक्त सचिव नामदेव जी शिरगावकर, वुशु एसोसिएशन ऑफ इंडिया के सीईओ सोहेल अहमद, ऑल महाराष्ट्र वुशु एसोसिएशन के अध्यक्ष संभाजी जेंडे और ऑल महाराष्ट्र वुशु एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी सोपान कटके मौजूद थे।

इस ऑनलाइन चैंपियनशिप में पूरे महाराष्ट्र से 155 से अधिक प्रतिभागियों की भागीदारी होगी। आज से शुरू हुई यह चैंपियनशिप 30 अप्रैल तक आयोजित की जाएगी। इस ऑनलाइन प्रतियोगिता के माध्यम से खिलाड़ियों का चयन राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए भी किया जाएगा।

इस चैम्पियनशिप के लिए नियम बना दिए गए हैं और इसके तहत कंटेस्टेंट को अपने घर में ही अपने इवेंट को खेलना है जिसमें छत या गार्डन का इस्तेमाल नहीं करना है। यदि खिलाड़ी आउटडोर का इस्तेमाल करता है तो उसे अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा। इसके साथ ही खिलाड़ियों को उनके घर पर ही उनके प्रमाणपत्र और पदक मिलेंगे। इस चैम्पियनशिप में भागीदारी पूरी तरह से निशुल्क है। शिव छत्रपति पुरस्कार विजेता खिलाड़ी श्रावणी कटके और ओमकार पवार भी ऑनलाइन चैम्पियनशिप में भाग लेंगे।

बता दें कि पहले स्थान पर आने वाले खिलाड़ी को गोल्ड मेडल और सर्टिफिकेट मिलेगा जबकि दूसरे नंबर पर आने वाले खिलाड़ी को सिल्वर मेडल और सर्टिफिकेट मिलेगा। इसके अलावा तीसरे और चौथे नंबर पर रहने वाले को ब्रॉन्ज मेडल और सर्टिफिकेट मिलेगा। संदीप शेलर सर (मुंबई), निलेश वालिम्बे सर (सतारा), भूषण मराठे सर (जलगांव), प्रतिष्ठा शिंदे मैम (पुणे) इस चैंपियनशिप के जज होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें