Hindi Newsखेल न्यूज़FIH Pro League 2023 24 Indian mens hockey team beat world champions Germany Harmanpreet Singh Sukhjeet and Gurjant

भारत ने विश्व चैंपियन जर्मनी को धोया, हरमनप्रीत, सुखजीत और गुरजंत ने दागे गोल

हरमनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली भारतीय हॉकी टीम ने शनिवार को एफआईएच प्रो हॉकी लीग में विश्व चैम्पियन जर्मनी को 3-0 से हराया। जर्मनी की टीम इस मैच में गोल ही नहीं कर सकी।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 2 June 2024 03:08 PM
हमें फॉलो करें

भारतीय हॉकी टीम ने शनिवार को एफआईएच प्रो हॉकी लीग में विश्व चैम्पियन जर्मनी को 3-0 से हराकर लंदन चरण में जीत से शुरुआत की। भारतीय टीम ने जर्मनी की कमजोर रक्षापंक्ति का फायदा उठाया और तीन गोल करके बड़ी जीत हासिल की। ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत (16वें मिनट), सुखजीत सिंह (41वें मिनट) और गुरजंत सिंह (44वें मिनट) ने जर्मनी की युवा टीम के खिलाफ गोल दागे। जर्मनी ने शानदार शुरुआत की लेकिन अपनी लय बरकरार नहीं रख सकी।

विश्व की पांचवें नंबर की हरमनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली भारतीय हॉकी टीम 13 मैचों में 24 अंक लेकर तीसरे स्थान पर बनी हुई है जबकि अर्जेंटीना 14 मैचों में 26 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है। भारत ने प्रो लीग के एंटवर्प चरण में अर्जेंटीना को दो बार हराया था। नीदरलैंड 12 मैचों में 26 अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर है। भारत के अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने पहले क्वार्टर में जर्मनी के लगातार हमलों को रोकते हुए दो पेनल्टी कॉर्नर को नाकाम कर दिया। 

T20 WC के लिए सुनील गावस्कर ने चुना सबसे अलग टॉप ऑर्डर, विराट कोहली, रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल को दी जगह

दूसरे क्वार्टर के पहले ही मिनट में हरमनप्रीत ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर दुनिया की तीसरे नंबर की टीम को दबाव में ला दिया। इसके बाद सुखजीत ने 41वें मिनट में बढ़त दोगुनी कर दी। इसके तीन मिनट बाद गुरजंत ने भारत के लिए तीसरा गोल दाग दिया।

संजय ने गोल लाइन पर गेंद जरमनप्रीत सिंह की ओर बढ़ाई। इस डिफेंडर ने फिर गेंद को गुरजंत को वापस भेज दिया, जिन्होंने स्टैडलर को छकाते हुए गोल दागा। जर्मनी की टीम दबाव में आ गई थी और उसने भारतीय रक्षापंक्ति को भेदने की पूरी कोशिश की। लेकिन श्रीजेश ने उन्हें इसमें सफलता हासिल नहीं करने दी। भारतीय टीम अब आठ जून को फिर से जर्मनी से भिड़ेगी जिसके बाद उसका सामना दो और नौ जून को ग्रेट ब्रिटेन से होगा।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें