फोटो गैलरी

Hindi News खेलखास मामले में भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने लियोनेल मेसी को पछाड़ा, अब सिर्फ क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं आगे

खास मामले में भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने लियोनेल मेसी को पछाड़ा, अब सिर्फ क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं आगे

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने सोमवार को बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी को पीछे छोड़ दिया। छेत्री ने फीफा विश्व कप 2022 एवं एशियाई कप 2023 के...

खास मामले में भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने लियोनेल मेसी को पछाड़ा, अब सिर्फ क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं आगे
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 08 Jun 2021 11:50 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने सोमवार को बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी को पीछे छोड़ दिया। छेत्री ने फीफा विश्व कप 2022 एवं एशियाई कप 2023 के संयुक्त क्वॉलीफायर मैच में बांग्लादेश के खिलाफ दो गोल दागे और अकेले दम पर टीम को जीत दिलाई। इसी के साथ 36 साल के इस दिग्गज भारतीय के नाम इंटरनेशनल गोल की संख्या 74 हो गई, जो मेसी से दो गोल ज्यादा हैं।

इंटरनेशनल फुटबॉल में इस समय सक्रिय खिलाड़ियों में पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो (103) के बाद अब छेत्री के नाम सबसे ज्यादा गोल हो गए हैं। भारतीय कप्तान ने इतने गोल करने के लिए 117 मैच खेले हैं, जबकि रोनाल्डो ने 103 गोल करने के लिए 173 मैच खेले हैं। मेसी ने अब तक अपने इंटरनेशनल करियर के 143 मैचों में 72 गोल किए हैं।

बांग्लादेश की टीम पर अकेले भारी पड़े सुनील छेत्री, भारत ने 2-0 से दर्ज की जीत

मैच की बात करें तो भारतीय टीम ने मैच की शुरुआत में गोल के पहले कई मौके गंवाए, लेकिन मैच के 79वें मिनट में दिग्गज खिलाड़ी सुनील ने शानदार हेडर की मदद से पहला गोल दागा। छेत्री यहीं नहीं रुके इसके बाद उन्होंने मैच के आखिरी क्षणों में (90+2) मिनट में एक और गोलकर दागकर भारतीय टीम की जीत को सुनिश्चित कर दिया।

भारतीय कप्तान सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सर्वकालिक सूची में टॉप 10 में पहुंचने से केवल एक गोल पीछे हैं। वह हंगरी के सैंडो को​कसिस, जापान के कुनिशिगे कमामोतो और कुवैत के बाशर अब्दुल्लाह से एक गोल पीछे हैं। इन तीनों ने समान 75 गोल किए हैं। टीम की जीत और छेत्री के रिकॉर्ड पर खुशी व्यक्त करते हुए अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने कप्तान की आगे बढ़कर नेतृत्व करने के लिए प्रशंसा की।

बांग्लादेश की टीम पर अकेले भारी पड़े सुनील छेत्री, भारत ने 2-0 से दर्ज की जीत 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें