फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News खेलFifa World Cup : डिफेंडिंग चैंपियन क्रोएशिया को मोरक्को ने ड्रॉ पर रोका, दोनों टीमों को मिले एक-एक अंक

Fifa World Cup : डिफेंडिंग चैंपियन क्रोएशिया को मोरक्को ने ड्रॉ पर रोका, दोनों टीमों को मिले एक-एक अंक

मोरक्को ने बुधवार को विश्व कप के अपने शुरुआती मैच में क्रोएशिया को 0-0 से ड्रॉ पर रोक दिया। इस ड्रॉ के साथ क्रोएशिया और मोरक्को ग्रुप-एफ में क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर आ गए हैं।

Fifa World Cup : डिफेंडिंग चैंपियन क्रोएशिया को मोरक्को ने ड्रॉ पर रोका, दोनों टीमों को मिले एक-एक अंक
Himanshu Singhएजेंसी,दोहाWed, 23 Nov 2022 06:32 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्व रैंकिंग में 22वें नंबर की टीम मोरक्को ने गुरुवार को फीफा विश्व कप 2022 के ग्रुप-एफ मुकाबले में 2018 की उपविजेता क्रोएशिया को ड्रॉ पर रोक दिया। अल-बैत स्टेडियम पर आज खेले गए मुकाबले के शून्य गोल पर ड्रॉ होने के बाद दोनों टीमों ने एक-एक अंक बांटा। मोरक्को विश्व कप 2018 में अपना खाता नहीं खोल सकी थी, लेकिन यहां उसने क्रोएशिया से एक अंक छीन लिया। 

लुका मॉड्रिक की कप्तानी वाली क्रोएशिया ने इस मुकाबले में स्कोर करने के कई प्रयास किये लेकिन मोरक्को के डिफेंस ने सभी कोशिशों को असफल किया। कप्तान मॉड्रिक को 81वें मिनट और अतिरक्ति समय में फ्रीकिक मिली लेकिन वह इन्हें गोल में तब्दील नहीं कर सके। 

दूसरी ओर, ला लीगा में ओसासुना क्लब के लिये खेलने वाले अब्दे एज़लज़ूली ने दूसरे हाफ में मैदान पर आकर मोरक्को के लिये कई अवसर बनाये, हालांकि क्रोएशिया ने उनके सभी प्रयासों को विफल करते हुए उन्हें फेरबदल करने का अवसर नहीं दिया। 

इंग्लैंड की टीम को लग सकता है बड़ा झटका, कप्तान हैरी केन की चोट का होगा स्कैन

इस ड्रॉ के साथ क्रोएशिया और मोरक्को ग्रुप-एफ में क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर आ गये हैं। केवल एक बार 1986 में मोरक्को ग्रुप स्टेज से आगे गया है, लेकिन इस बार आगामी मैचों में उसके सामने बेल्जियम टीम और कनाडा की चुनौती होगी।