DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फीफा विश्व कप-2022 क्वॉलिफायर के लिए भारतीय टीम दोहा पहुंची, कोच बोले- डरने की जरुरत नहीं

फीफा रैंकिंग में 103 नंबर पर काबिज भारतीय फुटबॉल टीम को मंगलवार को यहां जासीम बिन हमद स्टेडियम में मौजूदा एशियाई चैम्पियन और फीफा रैंकिंग में 62वें नंबर की मेजबान कतर के साथ अपना दूसरा मैच खेलना है।

sunil chhetri

भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम फीफा विश्व कप-2022 क्वॉलिफायर के अपने दूसरे मैच के लिए शनिवार को दोहा पहुंच गई। फीफा रैंकिंग में 103 नंबर पर काबिज भारतीय फुटबॉल टीम को मंगलवार को यहां जासीम बिन हमद स्टेडियम में मौजूदा एशियाई चैम्पियन और फीफा रैंकिंग में 62वें नंबर की मेजबान कतर के साथ अपना दूसरा मैच खेलना है। 

भारतीय टीम को फीफा विश्व कप-2022 क्वॉलिफायर के अपने पहले मैच में गुरुवार को ओमान के हाथों अपने घर में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। टीम के मुख्य कोच इगोर स्टीमाक ने कहा है कि टीम अपने पिछले प्रदर्शन को पीछे छोड़ चुकी है और अब उसका ध्यान अपने अगले मैच पर है। 

'कतर हमारे ग्रुप में मजबूत टीम, लेकिन भयभीत होने की जरूरत नहीं'
स्टीमाक ने यहां पहुंचने के बाद कहा, “ओमान मैच अब खत्म हो चुका है और हमने तुरंत ने ही अगले मैच पर अपना ध्यान लगा दिया है। ग्रुप में कतर की टीम एक मजबूत टीम है और उनके खिलाफ खेलना आसान नहीं होगा। हालांकि सीखने का यह अच्छा मौका है।”

कोच ने कहा,  “मैच को लेकर डरने की जरूरत नहीं है। निश्चित रूप से हमें चार-पांच खिलाड़ियों का बदलाव करना होगा। यहां डरने का कोई मतलब नहीं है और हम स्कोर करने और अच्छा फुटबॉल खेलने पर ध्यान देंगे।

ओलंपिक क्वॉलिफाइंग साइकिलिंग प्रतियोगिता में भाग लेंगे 21 भारतीय खिलाड़ी

स्टीमाक ने कहा, ''जैसे ही ओमान के खिलाफ मैच खत्म हुआ था, हमने तुरंत ही अपना ध्यान अगले मैच पर लगा दिया था। कतर ग्रुप की मजबूत टीम है और उनके खिलाफ खेलना भी आसान नहीं होगा। हालांकि टीम के लिए इस मैच से सीख हासिल करने का अच्छा मौका है।''

उन्होंने कहा, ''निश्चित रूप से हमें चार-पांच खिलाड़ियों को बदलना होगा। हम देखेंगे कि हर कोई कैसा महसूस कर रहा है। हालांकि, भयभीत होने का कोई कारण नहीं है और हमें गोल करने के मौके देखने होंगे और अच्छी फुटबॉल खेलनी होगी।''

विंगर उदांता सिंह ने कहा, ''पिछला मैच अब इतिहास बन गया है और हर कोई कतर के खिलाफ मैच पर ध्यान लगाए है। हमने अगले ही दिन से अपनी तैयारियां शुरू कर दीं और हम यहां ट्रेनिंग करने पर ध्यान लगाये हैं।''

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:fifa world cup 2022 qualifier ke liye doha pahunchi bhartiya football team