फोटो गैलरी

Hindi News खेलफीफा विश्व कप 2018 के 19 वर्षीय स्टार एम्बाप्पे ने दान कर दी अपनी पूरी कमाई

फीफा विश्व कप 2018 के 19 वर्षीय स्टार एम्बाप्पे ने दान कर दी अपनी पूरी कमाई

फ्रांस को 1998 के बाद दूसरी बार फीफा विश्व कप चैंपियन बनाने वाले 19 साल के स्टार स्ट्राइकर किलियन एम्बाप्पे अपने खेल के साथ ही एक बहुत ही नेक काम के लिए सुर्खियों में हैं। रूस में हुए 21वें फीफा...

फीफा विश्व कप 2018 के 19 वर्षीय स्टार एम्बाप्पे ने दान कर दी अपनी पूरी कमाई
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Tue, 17 Jul 2018 01:46 PM
ऐप पर पढ़ें

फ्रांस को 1998 के बाद दूसरी बार फीफा विश्व कप चैंपियन बनाने वाले 19 साल के स्टार स्ट्राइकर किलियन एम्बाप्पे अपने खेल के साथ ही एक बहुत ही नेक काम के लिए सुर्खियों में हैं। रूस में हुए 21वें फीफा विश्व कप में 'एमर्जिंग प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' का अवॉर्ड पाने वाले एम्बाप्पे ने इस टूर्नामेंट से हुई 3.5 करोड़ की अपनी पूरी कमाई चैरिटी के लिए दान कर दिया है। फ्रांस के इस स्टार स्ट्राइकर ने फाइनल मुकाबले में क्रोएशिया के खिलाफ 65वें मिनट में गोल दागकर अपनी टीम को 4-1 से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इस‍ विश्व कप में यह उनका चौथा गोल था। 

पेले ने एम्बाप्पे को ट्वीट कर दी थी बधाई
एम्बाप्पे फीफा विश्व कप फाइनल में ब्राजील के महान खिलाड़ी पेले (17 साल में गोल) के बाद गोल करने वाले दुनिया के दूसरे सबसे युवा फुटबॉलर (19 साल में गोल)  बन गए। किलियन एम्बाप्पे की इस कामयाबी पर पेले ने ट्‍वीट करके उन्हें बधाई भी दी थी। एम्बाप्पे ने गरीबी काफी करीब से देखी है। उन्होंने इसी साल 10वीं कक्षा की परीक्षा भी पास की है। एम्बाप्पे ने विश्व कप में जितनी भी कमाई की है, उसे 'प्रीमियर्स डी कोर्डी' चैरिटी संस्था को दान करने का फैसला किया है।

बीमार और दिव्यांग बच्चों के लिए दान की कमाई
यह संस्था बीमार और दिव्यांग बच्चों के लिए काम करती है। एम्बाप्पे पिछले ही साल जून में इस संस्था से जुड़े थे और उसकी गतिविधियों से काफी प्रभावित हुए थे। उनको रूस में संपन्न हुए फीफा विश्व कप 2018 में प्रति मैच 15 लाख 49 हजार रुपए फीस के रूप में मिला। उन्होंने कुल 7 मैच खेले जिससे यह रकम 1 करोड़ 8 लाख हुई। विश्व विजेता बनने पर एम्बाप्पे को बोनस के रूप में 3 करोड़ 49 लाख रुपए मिले।

FIFA WC 2018: जानें क्यों कहा जा रहा कि फ्रांस को ‘अफ्रीकियों’ ने जिताया विश्व कप?

FIFA WC 2018: दूसरी बार ट्रॉफी जीतने वाली फ्रांस टीम को देश ने दिया खास तोहफा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें