फोटो गैलरी

Hindi News खेलFifa WC 2018: टूटा कोलंबिया का सपना, इंग्लैंड क्वॉर्टर फाइनल में

Fifa WC 2018: टूटा कोलंबिया का सपना, इंग्लैंड क्वॉर्टर फाइनल में

रूस में जारी फीफा वर्ल्ड कप में मंगलवार को दो नॉकआउट मैच खेले गए। पहले मैच में स्वीडन ने स्विट्जरलैंड को 1-0 से हराकर क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई, दूसरे मैच में इंग्लैंड ने कोलंबिया को पेनल्टी...

Fifa WC 2018: टूटा कोलंबिया का सपना, इंग्लैंड क्वॉर्टर फाइनल में
लाइव हिन्दुस्तान टीम,रूसWed, 04 Jul 2018 10:17 AM
ऐप पर पढ़ें

रूस में जारी फीफा वर्ल्ड कप में मंगलवार को दो नॉकआउट मैच खेले गए। पहले मैच में स्वीडन ने स्विट्जरलैंड को 1-0 से हराकर क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई, दूसरे मैच में इंग्लैंड ने कोलंबिया को पेनल्टी शूटआउट में हराकर उनका क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचने का सपना तोड़ डाला।

फीफा वर्ल्ड कप की खबरें पढ़ने के लिए यहां CLICK करें

स्पार्टक स्टेडियम में खेले गए प्री-क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने कोलंबिया को पेनल्टी शूटआॅउट में 4-3 से हराया। इंग्लैंड ने मैच के 57वें मिनट में अपने कप्तान हैरी केन के पेनल्टी पर किए गए गोल की मदद से कोलंबिया पर 1-0 की बढ़त बना ली, लेकिन इंजुरी टाइम (93वें मिनट) में कोलंबिया के येरी मीना ने हेडर के जरिए गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। इसके बाद एक्स्ट्रा टाइम में दोनों ही टीमें कोई गोल नहीं कर सकीं।

अब मैच का फैसला पेनल्टी शूटआउट के जरिए होना था। पेनल्टी शूटआउट में इंग्लैंड ने पांच में से चार पर गोल स्कोर किया, वहीं कोलंबिया की टीम पांच मेें से तीन पर ही गोल कर सकी। इस तरह से कोलंबिया 4-3 से हारकर वर्ल्ड कप से बाहर हो गया।

FIFA WC 2018: स्वीडन ने 1-0 से हराकर तोड़ा स्विट्जरलैंड का सपना

VIDEO: नेमार मैदान पर हुए रोल, तो कुछ ऐसे MEME हुए वायरल, देखकर हंसी नहीं कर पाएंगे कंट्रोल

इंग्लैंड के लिए हैरी केन, रैशफोर्ड, ट्रिपियर और डिएर ने पेनल्टी पर गोल स्कोर किया, जब​कि गोल करने से हैंडरसन चूक गए। वहीं, कोलंबिया के लिए बाका और उरिबे गोल नहीं कर सके। फल्कॉओ, कुआडराडो और मुरियल गोल दागने में सफल रहे। हैरी केन को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें