DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

FIFA WC 2018:एक जुनूनी फुटबॉल प्रशंसक का 36 साल बाद सपना होगा साकार

Peru Football Team

पेरू की राष्ट्रीय फुटबाल टीम के एक प्रशंसक डेविड चाउसा का इंतजार 36 साल बाद समाप्त हो रहा है, क्योंकि वह अपनी टीम को इस बार फीफा विश्व कप में अन्य टीमों से प्रतिस्पर्धा करते हुए देखेंगे। डेविड के लिए उनकी टीम को फीफा विश्व कप में खेलते देखने का इंतजार भले ही लंबा था, लेकिन उन्होंने कभी अपनी आशा नहीं छोड़ी। 'द इजरालीट' के नाम से पहचाने जाने वाले पेरू के सबसे बड़े प्रशंसक डेविड ने शायद ही टीम का कोई प्रशिक्षण सत्र छोड़ा होगा। वह स्टेडियम के पास के घर की छत से टीम के खिलाड़ियों को प्रशिक्षण करते हुए देखते हैं।

FIFA WC 2018:फ्रांस सरकार के इस फैसले ने किरकिरा किया फुटबॉल फैंस का मजा

लंबे बाल, दाढ़ी मूछ और ट्यूनिक पहनकर डेविड यीशू मसीह की तरह ही लगते हैं। पेरू की टीम के कोच रिकार्डो गारेसा ने टीम के लिए इतनी शिद्दत देखते हुए डेविड को अधिकतर प्रशिक्षण सत्रों में शामिन होने की अनुमति दी है। वह उन प्रशिक्षण सत्रों में भी शामिल हो सकते हैं, जिसमें आम जनता को आने की इजाजत नहीं है। एक बयान में डेविड ने कहा, 'बाइबल में कहा गया है कि अगर तुम आज्ञाओं का पालन करते हो, तो भगवान आपको वह जरूर देंगे, जिसकी आप इच्छा रखते हैं। इसे जानते हुए, मैंने टीम के विश्व कप में क्वालीफाई करने की कमाना की। यह खिलाड़ियों की मेहनत और आध्यात्मिक हिस्से के कारण पूरा हो पाया।'

FIFA WC 2018:हैती के खिलाफ अभ्यास मैच में लियोनेल मेसी की हैट्रिक

डेविड ने कहा कि उन्हें हर कोई जानता है और लोग कभी-कभी उनके साथ फोटो भी खिंचाते हैं। लीमा के मेयर सान जुआन डी मिराफ्लोरेस ने 42 वषीर्य डेविड को रूस जाने के लिए टिकट और पेरू के 16 जून को डेनमार्क के खिलाफ खेले जाने वाले पहले मैच के लिए टिकट भी दी हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:FIFA World Cup 2018 Biggest Fan Peru Football Team David Chausa Dreams Come true After 36 years