फोटो गैलरी

Hindi News खेलफीफा महिला विश्व कप: अमेरिका ने थाईलैंड को 13-0 से हराकर दर्ज की इतिहास की सबसे बड़ी जीत

फीफा महिला विश्व कप: अमेरिका ने थाईलैंड को 13-0 से हराकर दर्ज की इतिहास की सबसे बड़ी जीत

मौजूदा चैंपियन अमेरिका ने मंगलवार को यहां अपने दमदार खेल का निर्मम प्रदर्शन करते हुए थाईलैंड को 13-0 से शिकस्त दी और इस तरह से फीफा महिला विश्व कप फुटबाल टूर्नामेंट में अपने अभियान की शानदार शुरुआत...

फीफा महिला विश्व कप: अमेरिका ने थाईलैंड को 13-0 से हराकर दर्ज की इतिहास की सबसे बड़ी जीत
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 13 Jun 2019 01:49 PM
ऐप पर पढ़ें

मौजूदा चैंपियन अमेरिका ने मंगलवार को यहां अपने दमदार खेल का निर्मम प्रदर्शन करते हुए थाईलैंड को 13-0 से शिकस्त दी और इस तरह से फीफा महिला विश्व कप फुटबाल टूर्नामेंट में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। तीन बार के विश्व चैंपियन अमेरिका ने रीम्स में खेले गये मैच के दूसरे हाफ में ही दस गोल किये। यह टूर्नामेंट के इतिहास में अब तक की सर्वश्रेष्ठ जीत भी है। अमेरिका ने जर्मनी की 2007 में अर्जेंटीना पर 11-0 से जीत का रिकार्ड तोड़ा। इससे पहले अमेरिका का खुद का रिकार्ड 7-0 था। 

ग्रुप एफ के इस मैच में अमेरिका की तरफ से अलेक्सी मोर्गन ने पांच, रोज लावेली और सामंता मेविस ने दो . दो तथा लिंडसे होरान, मेगान रैपिनो, मालोरी पुग और कार्ली लॉयड ने एक एक गोल दागा। मोर्गन अब तक अपने देश की तरफ से 106 गोल कर चुकी हैं। उधर रेने में ग्रुप एफ के ही एक अन्य मैच में स्वीडन ने चिली को 2-0 से हराकर अपने अभियान की शुरुआत की। यूरोपीय चैंपियन नीदरलैंड ने ग्रुप ई में न्यूजीलैंड को 1-0 से हराया।

FOOTBALL: स्पेनिश दिग्गज जावी हर्नांडेज ने फुटबॉल से लिया संन्यास 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें