FIFA Women s World Cup 2019 Kicks Off in Style with Unique Google Doodle - FIFA महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप को समर्पित गूगल डूडल DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

FIFA महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप को समर्पित गूगल डूडल

यह आठवां महिला फुटबॉल विश्वकप है, जिसका आयोजन फ्रांस पहली बार कर रहा है। टूर्नामेंट में पहला मुकाबला मेजबान देश फ्रांस और दक्षिण कोरिया की मजबूत टीमों के बीच होगा।

google doodle

फ्रांस के पेरिस में शुक्रवार से शुरू हो रहे महिला फुटबॉल विश्वकप के मौके पर गूगल ने खास डूडल बनाया है। डूडल में विश्वकप में भाग ले रही सभी टीमों की जर्सी के रंग दिखाए गए हैं। डूडल में एक खिलाड़ी फुटबॉल को 'किक' मारते हुए दिखाई दे रही है जबकि एक अन्य खिलाड़ी अपने दोनों हाथों से गेंद को रोकने का प्रयास करते हुए नजर आ रही है। 

इस खास मौके पर डूडल में काफी सारे रंगो का भी इस्तेमाल किया गया है जो इसे और मनमोहक बना रहा है। इसके अलावा डूडल में कई देशों की संस्कृति दिखाने की कोशिश भी की गई है। इसमें हर देश की जर्सी भी शामिल है जो इसे अधिक सुंदर बना रही है। 

हॉकी: भारत ने एफआईएच सीरीज फाइनल्स में रूस को 10-0 से रौंदा

यह आठवां महिला फुटबॉल विश्वकप है, जिसका आयोजन फ्रांस पहली बार कर रहा है। टूर्नामेंट में पहला मुकाबला मेजबान देश फ्रांस और दक्षिण कोरिया की मजबूत टीमों के बीच होगा। यह टूर्नामेंट 7 जून से लेकर 7 जुलाई तक चलेगा जिसमें 24 टीमें खिताब को जीतने के लिए भाग लेंगी। 

उल्लेखनीय है कि गूगल कई बार खास मौकों पर ऐसे डूडल बनाता है। गत माह 30 मई से शुरू हुए आईसीसी वनडे विश्वकप के लिए भी गूगल ने अपना विशेष डूडल बनाया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:FIFA Women s World Cup 2019 Kicks Off in Style with Unique Google Doodle