फोटो गैलरी

Hindi News खेलफीफा फीवरः भारतीय रेस्त्रां मेन्यू में नेमार-मेस्सी के नाम पर Dishes

फीफा फीवरः भारतीय रेस्त्रां मेन्यू में नेमार-मेस्सी के नाम पर Dishes

फीफा विश्व कप का लुत्फ उठाने के लिए अगर आप रूस नहीं जा सकते तो निराश होने की जरूरत नहीं क्योंकि भारत में भी फीफा फीवर लोगों के सिर चढ़ चुका है। देशभर के रेस्त्रां बार और कैफे ने फुटबॉल फैन्स को...

फीफा फीवरः भारतीय रेस्त्रां मेन्यू में नेमार-मेस्सी के नाम पर Dishes
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 14 Jun 2018 08:38 AM
ऐप पर पढ़ें

फीफा विश्व कप का लुत्फ उठाने के लिए अगर आप रूस नहीं जा सकते तो निराश होने की जरूरत नहीं क्योंकि भारत में भी फीफा फीवर लोगों के सिर चढ़ चुका है। देशभर के रेस्त्रां बार और कैफे ने फुटबॉल फैन्स को लुभाने के लिए खास मेन्यू कार्ड तैयार किया है, जो खिलाड़ियों और टीमों के नाम पर है।

हैदराबाद के 'पार्क होटल ने खेल के दिग्गजों के नाम से विशेष मेन्यू तैयार किया है। जहां फैन्स के लिए 'लेव याशिन पिग्स इन ब्लैंकेट (रूस), 'मुलर्स स्ट्राइकिंग सॉसेज और सायरक्राट टर्नओवर (जर्मनी), 'नेमार फ्री किक चिकन और पाम हार्ट पेस्ट्रीज (ब्राजील), मेसमराइजिंग मेस्सीज कोर्न एंड चीज एम्पाडास (अर्जेंटीना) और भी बहुत कुछ। कोलकाता के वालेद अदनान के लिए स्पोर्ट्स बार से फुटबॉल मैच देखना स्टेडियम जैसे अनुभव के सबसे करीब है।

FIFA 2018: बिल्ले ने की पहली भविष्यवाणी, यह टीम जीतेगी वर्ल्ड कप का ओपनिंग मैच!

FIFA 2018: वर्ल्ड कप का धमाकेदार आगाज कल, देखें- कब, कहां और कैसे होंगे मैच

अदनान ने कहा, 'वहां माहौल काफी सौहार्दपूर्ण होता है।' उन्होंने कहा कि वहां ये पता करना आसान होता है कि कौन आपकी टीम का समर्थन कर रहा है जो आम तौर पर घर में दोस्तों के साथ टेलीविजन पर संभव नहीं होता है। फैन्स की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए शहर के एक रेस्त्रां ने पिज्जा का नाम विश्व कप में खेल रहे देशों के नाम पर रखा है।

यहां फुटबाल प्रेमी पैपी पुर्तगाल, जर्मन मैजिक, बेल्जियम रश, फ्रेंच कनेक्शन, अर्जेंटीना ऊज्ज और ब्राजीलियन ट्रीट नाम का पिज्जा ऑर्डर कर सकते है, 'पिज्जा और पिचर बीयर का कांबो 499 रुपये में उपलब्ध है।' कोलकाता स्थित 'चायब्रेक रेस्तरां ने खिलाड़ियों के नाम पर मेन्यू तैयार किया है जिसमें मेस्सी मैजिक कालजोन पिज्जा और रोनाल्डो किक मैक्सिकन क्यूसेडिला शामिल है। मुंबई, कोलकाता, दिल्ली और बेंगलुरू में स्थित 'मंकी बार ने भी एक महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के लिए 'हाफ टाइम नाम का मेन्यू बनाया है जहां दूनियाभर के फुटबॉल स्नैक्स का फैन्स जायका ले सकते है। इसमें 'फुटबॉल फरसन, 'मेक्सिकन वेव, 'कान्स हाट डॉग और 'नंबर.10 नाम का खाना परोसा जाएगा।

मंकी बार के मुख्य शेफ धीरज वर्मा ने कहा, ''मेन्यू में व्यंजनों को इस तरह से डिजाइन किया गया है जो समुदायिक भोजन को प्रोत्साहित करे और पेय चयन का पूरक हो। बेंगलुरू के 'सोशल रेस्तरां ने कोई मेन्यू नहीं बनाया है लेकिन वह फीफा टूर्नामेंट के दौरान अपना टूर्नामेंट भी कराएगा। सोशल के अनुज सामा ने कहा, 'हमारे यहां फुसबॉल (टेबल फुटबॉल) टूर्नामेंट, फीफा पीएस-4 टूर्नामेंट और फीफा से जुड़े सवालों की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें