अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

FIFA का फरमान, महिला प्रशंसकों को ZOOM IN करके ना दिखाएं ब्रॉडकास्टर्स

फीफा ने फुटबॉल विश्व कप 2018 के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर्स से महिला दर्शकों को टीवी पर 'जूम इन' करके नहीं दिखाने के लिए कहा है।

FIFA WC 2018 Female Fans.jpg

फीफा ने रूस में चल रहे फुटबॉल विश्व कप के आधिकारिक प्रसारणकर्ताओं को चेतावनी दी है कि वे स्टेडियम में मौजूद महिला दर्शकों पर अपने कैमरे फोकस ना करें और ना ही उनको टीवी पर 'जूम इन' करके दिखाएं। फीफा ने यह निर्देश अपनी टीवी प्रोडक्शन टीम को भी दिया है। फेयर नेटवर्क के डायरेक्टर और इाइवर्सिटी एक्सपर्ट पियरा पोवर ने कहा कि विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में रेसिज़म से ज्यादा सेक्सिज़म से जुड़ी घटनाएं होने का डर रहता है। उन्होंने मीडिया से डाइवर्सिटी के मुद्दे पर बातचीत में कहा, 'मेरी टीम ने इस विश्व कप में अब तक इस तरह के 30 मामले दर्ज किए हैं। जिसमें पुरुष फुटबॉल प्रशंसकों ने रशियन महिलाओं के साथ अभ्रदता की। लेकिन, ऐसी घटनाएं रिपोर्ट से 10 गुना ज्यादा तक हो सकती हैं।'

गौरतलब है कि फीफा विश्व कप में कई ऐसी घटनाएं भी सामने आई हैं, जिसमें महिला प्रेस रिपोर्टर्स को पुरुष फुटबॉल प्रशंसकों ने जकड़ लिया और जबरदस्ती किस करने का प्रयास किया। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले संदेह जताया गया था कि रूस में रेसिज़म की घटनाएं और समलैंगिकों के साथ दुर्वव्यहार हो सकता है। लेकिन, अभी तक सेक्सिज़म की घटनाएं ज्यादा सामने आई हैं। फीफा ने इसे ध्यान में रखते हुए ब्रॉडकास्टर्स को महिला दर्शकों को टीवी पर 'जूम इन' करके नहीं दिखाने का निर्देश दिया है। उन्हें कहा गया है कि स्टेडियम में मौजूद खूबसूरत महिलाओं को देखकर कैमरे उनकी तरफ 'जूम इन' ना किए जाएं। गौरतलब है कि इसी विश्व कप में फोटो एजेंसी 'गेटी इमेज' ने युवा फीमेल फैंस की एक गैलरी लगाई थी, जिसे पर बाद में माफी मांगते हुए हटा लिया था।

TWITTER TROLL: नेमार की तरह 'नौटंकी' के लिए ऐसे उड़ा चहल का मजाक 

FIFA WC 2018: हैरी केन को गोल्डन बूट मिलना लगभग तय, जानें सारे समीकरण

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:FIFA warning to Football World Cup 2018 Official broadcasters do not zoom in on attractive female fans