FIFA U-17 Womens World Cup in India to be held from Nov 2 to 21 next year - फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप: भारत में अगले साल 2 से 21 नवंबर तक DA Image
9 दिसंबर, 2019|9:25|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप: भारत में अगले साल 2 से 21 नवंबर तक

भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप का आयोजन अगले साल दो से 21 नवंबर तक किया जाएगा। फीफा के इस आयुवर्ग प्रतियोगिता को देश के चार शहरों में खेला जाएगा।

representational image  getty images

भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप का आयोजन अगले साल दो से 21 नवंबर तक किया जाएगा। फीफा के इस आयुवर्ग प्रतियोगिता को देश के चार शहरों में खेला जाएगा। पिछले महीने भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम को स्थाई रूप से इसका एक स्थल चुना गया, लेकिन इसे फीफा की मंजूरी मिलना बाकी है। कोलकाता, नवी मुंबई, गोवा और अहमदाबाद भी मेजबानी की दौड़ में शामिल हैं। 

इस साल मार्च में भारत को इस टूर्नामेंट की मेजबानी मिली थी। स्पेन इसका मौजूदा चैम्पियन है जो दो साल में होने वाले इस टूर्नामेंट का 2018 में इसका विजेता बना था। भारत ने मेजबान के तौर पर टूर्नामेंट के लिए क्वॉलिफाई कर लिया है। जिसे देखते हुए उसने 15 से 28 सितंबर तक थाईलैंड में खेले जाने वाले एएफसी अंडर-16 महिला चैम्पियनशिप में टीम नहीं भेजने का फैसला किया है।

मुक्केबाजी विश्व चैम्पियनशिप: दुर्योधन ने जीत के साथ किया डेब्यू

फीफा ने कहा, “ओसी ने पुष्टि की कि प्रतियोगिता 2 से 21 नवंबर 2020 तक होगी। मेजबान शहरों की पुष्टि उचित समय पर की जाएगी।”

टूर्नामेंट के निदेशक रोमा खन्ना ने शुक्रवार को संवाददाताओं को बताया कि कोलकाता, भुवनेश्वर, अहमदाबाद, गोवा और नवी मुंबई वे पांच स्थल हैं, जिनका टूर्नामेंट के लिए फीफा टीम द्वारा निरीक्षण किया गया था। उन्होंने कहा कि कई अन्य शहरों को भी इसमें रुचि है।

पीवी सिंधु को आंध्र के मुख्यमंत्री ने 5 एकड़ जमीन देने का दिया भरोसा

खन्ना ने कहा कि इस साल के अंत में मूल्यांकन का दूसरा दौर शुरू होगा। फीफा अध्यक्ष गियानी इन्फेंटिनो ने मार्च में घोषणा की थी कि भारत 2020 अंडर-17 वुमेन्स वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा। इससे पहले, भारत ने 2017 में पुरुषों के अंडर-17 विश्व कप की मेजबानी की थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:FIFA U-17 Womens World Cup in India to be held from Nov 2 to 21 next year