DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

WC में 32 की जगह 48 टीमों को शामिल करने पर विचार रहा है FIFA

विश्व फुटबॉल की नियामक संस्था फीफा कतर में होने वाले 2022 विश्व कप में 32 की जगह 48 टीमों के भाग लेने पर विचार कर रही है।

fifa president gianni infantino jpg

विश्व फुटबॉल की नियामक संस्था फीफा कतर में होने वाले 2022 विश्व कप में 32 की जगह 48 टीमों के भाग लेने पर विचार कर रही है। फीफा अध्यक्ष गियानी इंफैन्टिनो ने  फीफा परिषद की बैठक के बाद कहा, 'हमने अपने परिषद के सदस्यों को रिपोर्ट सौंपी है जिसमें हम इस नतीजे परे पहुंचे है कि 2022 में टीमों की संख्या 32 से बढ़ाकर 48 की जा सकती है। हम उपयुक्त शर्तों को पूरा करने में संभव हैं।' समाचर एजेंसी एफे के अनुसार फीफा ने पिछले साल यह निर्णय लिया था कि अमेरिका, कनाडा और मेक्सिको की मेजबानी में 2026 में होने वाले विश्व कप में कुल 48 टीमें खेलेंगी।

Read Also: भारत में 2020 में होगा फीफा का एक और टूर्नामेंट, जानिए क्या है पूरा मामला

कतर फीफा विश्व कप में हिस्सा लेंगी 32 टीमें
अब रिपोर्ट में पता चला है कि कतर के पड़ोसी देश बहरीन, कुवैत, सऊदी अरब, ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) अतिरिक्त 16 मैचों की मेजबानी कर सकते हैं। इसे पूरा करने के लिए हालांकि, बहरीन, सऊदी अरब और यूएई को पहले कतर के खिलाफ लगाए राजनयिक गतिरोध को खत्म करना पड़ेगा। इंफैन्टिनो ने कहा, 'अभी यह निश्चित हैं कि कतर में होने वाले विश्व कप में 32 टीमें हिस्सा लेंगी। हालांकि, पिछले वर्ष जनवरी में हमनें यह निर्णय लिया था कि हमें टीमों की संख्या बढ़ानी चाहिए और हम यह देख रहे हैं कि 2022 में ऐसा करना संभव है या नहीं।'

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:FIFA is Planning to accommodate 48 teams in Football World Cup from the earlier 32 Teams Combination