Live Hindustan आपको पुश नोटिफिकेशन भेजना शुरू करना चाहता है। कृपया, Allow करें।

भारत पर भारी पड़ा विवादास्पद गोल, कतर से हारकर फीफा वर्ल्ड कप क्वॉलीफायर से बाहर

फीफा विश्व कप फुटबॉल के क्वालीफायर मुकाबले में भारत को तगड़ा झटका लगा है। भारतीय फुटबॉल टीम कतर के खिलाफ विवादास्पद गोल से हारकर क्वॉलीफायर से बाहर हो गई है। मुकाबला दोहा में खेला गया।

fifa football qualifier qatar scores controversial goal against india looses match

Deepak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली
Wed, 12 Jun 2024, 12:11:AM
अगला लेख

Fifa Football Qualifier: फीफा विश्व कप फुटबॉल के क्वालीफायर मुकाबले में भारत को तगड़ा झटका लगा है। भारतीय फुटबॉल टीम कतर के खिलाफ विवादास्पद गोल से हारकर क्वॉलीफायर से बाहर हो गई है। यह मुकाबला दोहा में खेला गया। मैच की फुटेज देखने से स्पष्ट हो रहा है कि गेंद पहले गोलपोस्ट के बाहर चली गई थी। इसके बावजूद कतर के खिलाड़ियों ने गेंद को वहां से अंदर लाकर उसे गोलपोस्ट में डाल दिया। भारतीय गोलकीपर ने इसको लेकर आपत्ति भी जताई, लेकिन इसे अनसुना कर दिया गया। 

रेफरी का गलत डिसीजन
देश के सबसे महान फुटबॉलर सुनील छेत्री के अंतरराष्ट्रीय संन्यास के पांच दिन बाद 121वीं रैंकिंग वाली भारतीय टीम लालियानजुआला चांगटे के 37वें मिनट में किये गये गोल की बदौलत आगे चल रही थी। लेकिन रेफरी ने यूसुफ अयमन के गोल को सही करार दे दिया जबकि ऐसा लग रहा था कि गेंद खेल से बाहर जा चुकी थी।

लय हुई प्रभावित
इस विवादास्पद फैसले के कारण भारत की लय प्रभावित हुई और एशियाई चैम्पियन कतर ने 85वें मिनट में अहमद अल रावी की बदौलत अपना दूसरा गोल कर दिया। एक अन्य मैच में कुवैत ने अफगानिस्तान को 1-0 से हराया। इस तरह कतर और कुवैत अगले दौर में पहुंच गए।

हमें फॉलो करें
ऐप पर पढ़ें
News Iconखेल की अगली ख़बर पढ़ें
Qatar
होमफोटोशॉर्ट वीडियोफटाफट खबरेंएजुकेशन