फोटो गैलरी

Hindi News खेलविश्व शतरंज चैंपियनशिप 2021 तक के लिए स्थगित, वर्ल्ड चैम्पियन मैगनस कार्लसन को करना होगा इंतजार

विश्व शतरंज चैंपियनशिप 2021 तक के लिए स्थगित, वर्ल्ड चैम्पियन मैगनस कार्लसन को करना होगा इंतजार

विश्व चैंपियन मैगनस कार्लसन को अपने खिताब का बचाव करने के लिए अगले साल तक इंतजार करना होगा क्योंकि विश्व शतरंज की सर्वोच्च संस्था फिडे ने इस साल दिसंबर में होने वाली विश्व चैंपियनशिप को अगले साल तक...

विश्व शतरंज चैंपियनशिप 2021 तक के लिए स्थगित, वर्ल्ड चैम्पियन मैगनस कार्लसन को करना होगा इंतजार
एजेंसी,नई दिल्लीSun, 28 Jun 2020 11:02 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्व चैंपियन मैगनस कार्लसन को अपने खिताब का बचाव करने के लिए अगले साल तक इंतजार करना होगा क्योंकि विश्व शतरंज की सर्वोच्च संस्था फिडे ने इस साल दिसंबर में होने वाली विश्व चैंपियनशिप को अगले साल तक स्थगित करने का फैसला किया है। विश्व चैंपियनशिप मुकाबले का आयोजन इस साल 20 दिसंबर से दुबई में होना था जिसमें नॉर्वे के मौजूदा विश्व चैंपियन कार्लसन का मुकाबला कैंडिडेट्स टूर्नामेंट के विजेता से होना था। कैंडिडेट्स टूर्नामेंट मार्च में रूस में खेला जा रहा था लेकिन उसे कोरोना वायरस महामारी के कारण बीच में रोकना पड़ा था।

रियो डी जनेरियो में फैन्स को 10 जुलाई से स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति

फिडे के महानिदेशक इमिल सुतोवस्की ने बताया कि कैंडि्डेट्स टूर्नामेंट को इस साल के आखिर में करवाने की योजना है लेकिन विश्व चैंपियनशिप को टाल दिया गया है। सुतोवस्की ने चेस24 से कहा कि हम इस समझौते पर पहुंचे हैं कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार इसका (विश्व चैंपियनशिप) आयोजन इस साल करना असंभव है। अभी हमारे पास दो विकल्प हैं। अगले साल मार्च या फिर अक्टूबर में इसका आयोजन करना।

इस साल विश्व चैंपियनशिप का आयोजन दुबई एक्सपो के दौरान करने की योजना थी लेकिन कुछ महीने पहले उसे 2021 तक स्थगित कर दिया गया था। नये कार्यक्रम के अनुसार दुबई एक्सपो का आयोजन एक अक्टूबर 2021 से होगा।

पीएम मोदी ने ऑनलाइन गेम छोड़ पारम्परिक खेल अपनाने का किया आह्वान  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें