DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फेड कप : कजाकिस्तान ने भारत को 3-0 से दी शिकस्त

भारत को अपना अगला मुकाबला शनिवार (9 फरवरी) को दक्षिण कोरिया के खिलाफ खेलना है, लेकिन इस मैच के नतीजे का असर उनकी स्थिति पर नहीं पड़ेगा।

Ankita Raina (HT Photo)

भारतीय महिला टेनिस टीम को शुक्रवार (8 फरवरी) को यहां फेड कप के एशिया-ओसनिया ग्रुप स्तर के पूल-ए के अपने दूसरे मुकाबले में कजाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा। कजाकिस्तान ने भारत को 3-0 से मात दी। पूल-ए के इस मुकाबले में भारत की ओर से अंकिता रैना और करमन कौर थांडी को अपने-अपने एकल मुकाबले में शिकस्त झेलनी पड़ी।

मैच से पहले ही माना जा रहा था कि अपने से ऊंची रैंकिंग वाली टीम के सामने भारत को बड़ी चुनौती मिलेगी। एकल वर्ग के पहले मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-96 स्थानीय खिलाड़ी जरिना डियाज ने करमन को 6-3, 6-2 से पराजित किया। करमन सिर्फ  दो ब्रेक अंक ही अपने पक्ष में कर पाईं। करमन की हार के बाद वर्ल्ड नंबर-165 अंकिता से उम्मीदें थीं, लेकिन वह भी युलिया पुतिनत्सेवा से मुकाबला गंवा बैठी। वर्ल्ड नंबर-43 युलिया ने अंकिता को 6-1, 7-6 से मात दी। 

सानिया मिर्जा ने अपनी बायोपिक को लेकर किया ये बड़ा ऐलान

अंकिता ने पिछले साल भारत में इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था। जहां अपने अजेय अभियान के दौरान उन्होंने यूलिया और चीन की उच्च रैंकिंग की खिलाड़ियों को हराया था। 

एकल में हार झेलने के बाद युगल में भारत को निराशा ही हाथ लगी। रिया भाटिया और प्रार्थना थोंबारे की भारतीय जोड़ी को ऐना दानिलिना और गालिना वोस्कोबोएवा ने 6-1, 6-1 से हराया। भारतीय टीम अब एशिया ओसियाना ग्रुप एक में बनी रहेगी। 

भारत को अपना अगला मुकाबला शनिवार (9 फरवरी) को दक्षिण कोरिया के खिलाफ खेलना है, लेकिन इस मैच के नतीजे का असर उनकी स्थिति पर नहीं पड़ेगा।

लियोनेल मेसी बने दुनिया के सबसे ज्यादा वेतन पाने वाले फुटबॉलर, क्रिस्टियानो रोनाल्डो को छोड़ा कोसों पीछे

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:fed cup kazakhstan end india world group dream