DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दर्शक रोजर-रोजर चिल्ला रहे थे, मुझे नोवाक सुनाई दिया: जोकोविक

नोवाक जोकोविक ने फाइनल में रोजर फेडरर को मात देकर लगातार दूसरी बार विंबलडन और अपने करियर का 16वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता। 

novak djokovic  reuters

साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन के फाइनल में रविवार (14 जुलाई) को स्विट्जरलैंड के महान खिलाड़ी रोजर फेडरर को मात देने वाले सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने माना कि मानसिक रूप से यह उनके करियर का सबसे कठिन मुकाबला था। जोकोविक ने पांच सेट तक चले बेहद रोमांचक मुकाबले में फेडरर को 7-6 (7-5), 1-6, 7-6 (7-4), 4-6, 13-12 (7-3) से हराकर लगातार दूसरी बार विंबलडन और अपने करियर का 16वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता। 

चार घंटे और 57 मिनट तक चलने वाला यह मैच विंबलडन के एकल वर्ग के इतिहास का सबसे लंबा फाइनल है। बीबीसी ने जोकोविक के हवाले से बताया, “जब दर्शक रोजर-रोजर चिल्ला रहे थे, मुझे नोवाक सुनाई दिया। यह भले ही मूखार्तापूर्ण लगे, लेकिन यह सच है।”

दर्शक रोजर-रोजर चिल्ला रहे थे, मुझे नोवाक सुनाई दिया: जोकोविक

जोकोविक ने कहा, “मैं समझता हूं कि यह मानसिक रूप से मेरे करियर का सबसे कठिन मैच रहा। अंत में मुझे बहुत शांति मिली, आप इस तरह के मुकाबलों के लिए पूरी जिंदगी काम करते हैं।” सर्बियाई खिलाड़ी अपने करियर में अब तक कुल मिलाकर पांच बार विंबलडन का खिताब जीत चुका है। ग्रैंड स्लैम जीतने के मामले में वह तीसरे नंबर पर है। 

फेडरर ने सबसे अधिक 20 और दूसरे नंबर पर मौजूद राफेल नडाल ने 18 ग्रैंड स्लैम जीते हैं। बता दें कि इस साल अपना विंबलडन खिताब बचाने वाले जोकोविक एटीपी रैंकिंग में  पहले नंबर पर कायम हैं। सेमीफाइनल में रोजर फेडरर से हारने वाले स्पेन के राफेल नडाल दूसरे स्थान पर कायम हैं। फाइनल में जोकोविक से हारने वाले फेडरर तीसरे स्थान पर ही हैं। 

Wimbledon 2019: रोजर फेडरर को हराकर जोकोविक बने विंबलडन के बादशाह

आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम, जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरव, ग्रीस के स्टीफानोस सितसिपास और जापान के केई निशिकोरी क्रमश: चौथे, पांचवें, छठे और सातवें स्थान पर ही हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Fans Chant Roger roger I Hear Novak says Djokovic After Defeating Federer