फोटो गैलरी

Hindi News खेलआस्ट्रिया ग्रां प्री में दो रेस के साथ शुरू होगा F1 सत्र, ऐसा है 2020 का नया कैलेंडर 

आस्ट्रिया ग्रां प्री में दो रेस के साथ शुरू होगा F1 सत्र, ऐसा है 2020 का नया कैलेंडर 

फॉर्मूला वन सत्र जुलाई में आस्ट्रिया ग्रां प्री में लगातार दो रेस के साथ शुरू होगा। फॉर्मूला वन की शीर्ष ईकाई एफआईए ने एक बयान में कहा कि स्पीलबर्ग में रेडबुल पांच और 12 जुलाई को दो रेस की मेजबानी...

आस्ट्रिया ग्रां प्री में दो रेस के साथ शुरू होगा F1 सत्र, ऐसा है 2020 का नया कैलेंडर 
एजेंसी,पेरिसWed, 03 Jun 2020 08:04 AM
ऐप पर पढ़ें

फॉर्मूला वन सत्र जुलाई में आस्ट्रिया ग्रां प्री में लगातार दो रेस के साथ शुरू होगा। फॉर्मूला वन की शीर्ष ईकाई एफआईए ने एक बयान में कहा कि स्पीलबर्ग में रेडबुल पांच और 12 जुलाई को दो रेस की मेजबानी करेगा। अगली रेस हंगरी में 19 जुलाई को होगी। इसके बाद दो और नौ अगस्त को ब्रिटिश ग्रां प्री होगी। उसने साथ ही कोविड-19 के कारण बनाए गए नए कैलेंडर की शुरुआती आठ रेस के बारे में भी जानकारी दी है।

सीजन की शुरुआत आस्ट्रियन ग्रां प्री से होगी जो पांच जुलाई को रेड बुल रिंग में आयोजित की जाएगी। इसके एक सप्ताह बाद इसी ट्रैक पर 12 जुलाई को एक और रेस की जाएगी। इसके एक सप्ताह बाद हंगरी ग्रां प्री का आयोजन किया जाएगा और फिर ब्रेक होगा। इसके बाद सिल्वरस्टोन में दो और नौ अगस्त को दो रेसें होंगी। 16 अगस्त के बार्सिलोना में स्पेनिश ग्रां प्री खेली जाएगी।

BAI ने अर्जुन पुरस्कारों के लिए सात्विक, चिराग और समीर की सिफारिश की

30 अगस्त को बेल्जियम ग्रां प्री, एक सप्ताह बाद छह सितंबर को इटेलियन ग्रां प्री का आयोजन किया जाएगा।  इन सभी रेसों को फॉर्मूला-2 और फॉर्मूला-3 का समर्थन मिलेगा। 

कोरोना वायरस महामारी के कारण सत्र की शुरुआती ऑस्ट्रेलियाई ग्रां प्री, मोनाको ग्रां प्री, फ्रेंच ग्रां प्री और नीदरलैंड ग्रां प्री रद्द कर दी गई। एफवन को उम्मीद है कि 22 में से बाकी 15-18 रेस हो सकेंगी। 

फॉर्मूला-1 के चेयरमैन और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) चेज कैरी ने कहा, “हम अपनी शुरुआती आठ रेसों का कार्यक्रम जारी कर खुश हैं और आने वाले सप्ताहों में पूरा कैलेंडर जारी करने की कोशिश करेंगे।”

टेबल टेनिस स्टार मनिका बत्रा लगातार दूसरे साल खेल रत्न के लिए नॉमिनेट

बता दें कि कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। इससे संक्रमित लोगों की संख्या दुनिया भर में बढ़कर 63.71 लाख के करीब पहुंच गई है। दुनिया में कोरोना वायरस ने अब तक करीब 3.77 लाख से ज्यादा लोगों की जान ले ली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें