फोटो गैलरी

Hindi News खेलUEFA Nations League: वर्ल्ड चैंपियन फ्रांस के आगे फिर हारा जर्मनी

UEFA Nations League: वर्ल्ड चैंपियन फ्रांस के आगे फिर हारा जर्मनी

फीफा वर्ल्ड कप का खिताब जीतने वाली फ्रांस की टीम ने मंगलवार देर रात यूरोपीय नेशन्स लीग के ग्रुप स्तर के मुकाबले में जर्मनी को 2-1 से शिकस्त दी। जर्मनी का खराब फॉर्म इस मैच में भी जारी...

UEFA Nations League: वर्ल्ड चैंपियन फ्रांस के आगे फिर हारा जर्मनी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,सेंट डेनिस (फ्रांस)Wed, 17 Oct 2018 01:09 PM
ऐप पर पढ़ें

फीफा वर्ल्ड कप का खिताब जीतने वाली फ्रांस की टीम ने मंगलवार देर रात यूरोपीय नेशन्स लीग के ग्रुप स्तर के मुकाबले में जर्मनी को 2-1 से शिकस्त दी। जर्मनी का खराब फॉर्म इस मैच में भी जारी रहा और एक गोल से आगे होने के बाद भी वे जीत दर्ज नहीं कर सकी। इस साल जर्मनी की टीम केवल एक ही प्रतिस्पर्धी मैच जीतने में कामयाब हो पाई है। रूस में हुए वर्ल्ड कप में वे ग्रुप स्तर से आगे नहीं बढ़ पाए थे।

हालांकि, स्टेड डी फ्रांस स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में जर्मनी की शुरुआत शानदार रही और 14वें मिनट में मिडफील्डर टॉनी क्रूस ने पेनाल्टी को गोल में बदलकर मेहमान टीम को बढ़त दिला दी। इसके बाद, फ्रांस ने अपने घरेलू दर्शकों से सामने वापसी करने की कोशिशें तेज कर दी। पहले हाफ में मेजबान टीम ने गेंद पर नियंत्रण बनाकर आक्रामक फुटबाल खेली, लेकिन वे पहले हाफ में गोल करने में सफल नहीं हो पाए।

कप्तानी छोड़ने के बावजूद धौनी की कप्तानी में खेलना किस्मत की बातः खलील अहमद

शिखर धवन की पत्नी आयशा का खुलासा- इस वजह से हमेशा पहनती हैं कैप

फ्रांस के लिए दूसरा हाफ बेहतरीन रहा। 62वें मिनट में स्पेनिश क्लब एटलेटिको मेड्रिड से खेलने वाले फारवर्ड एंटोनी ग्रीजमैन ने लुकस हर्नांडिस के क्रॉस पर हेडर के जरिए गोल करके फ्रांस को मैच में बराबरी पर ला खड़ा कर दिया। बराबरी का गोल करने के बाद मेजबान टीम के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ा और 80वें मिनट में फ्रांस को पेनाल्टी मिली। ग्रीजमैन ने इस बार भी कोई गलती नहीं कि और गेंद को गोल में डालकर फ्रांस की जीत सुनिश्चित कर दी। फ्रांस पिछले 14 मैचों में से एक भी मैच नहीं हारा है।

Pro Kabaddi 2018: तेलगू टाइटंस को झेलनी पड़ी इस सीजन की पहली हार, बंगाल वॉरियर्स ने जीता मैच

Men's HWC 2018: ​​दिलीप टिर्की ने कहा- भारत 43 साल बाद पदक जीतने का दावेदार

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें