फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News खेलयूरो कप 2024: इटली पर भारी पड़ा आत्मघाती गोल, अन्य मैचों का क्या रहा हाल

यूरो कप 2024: इटली पर भारी पड़ा आत्मघाती गोल, अन्य मैचों का क्या रहा हाल

Euro Cup 2024 में स्पेन की टीम ने इटली को 1-0 से हरा दिया है। इसके साथ ही वह राउंड ऑफ 16 में पहुंच गई है। ग्रुप बी के मैच में 55वें मिनट में इटली के रिकार्डो कैलाफियोरी ने आत्मघाती गोल कर दिया।

यूरो कप 2024: इटली पर भारी पड़ा आत्मघाती गोल, अन्य मैचों का क्या रहा हाल
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 21 Jun 2024 10:23 AM
ऐप पर पढ़ें

Euro Cup 2024 में स्पेन की टीम ने इटली को 1-0 से हरा दिया है। इसके साथ ही वह राउंड ऑफ 16 में पहुंच गई है। ग्रुप बी के इस मैच में 55वें मिनट में इटली के रिकार्डो कैलाफियोरी ने आत्मघाती गोल कर दिया। इसके चलते इटली की टीम को हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इससे पहले स्पेन ने शानदार खेल दिखाया था। मैच में टीम के प्रदर्शन पर स्पेन के कोच लुइस डे ला फुएंते ने कहा कि मेरे कमान संभालने के बाद से स्पेन का यह सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है। स्पेन ने पूरे मैच में डिफेंडिंग चैंपियन इटली पर दबाव बनाए रखा। प्लेयर ऑफ द मैच निको विलियम्स ने इटली के डिफेंडरों पर लगातार दबाव बनाए रखा।

सर्बिया ने स्लोवेनिया को बराबरी पर रोका
इससे पहले गुरुवार को ग्रुप सी के मैच में स्थानापन्न खिलाड़ी लुका जोविच के इंजरी टाइम में दागे गोल की बदौलत सर्बिया ने  में गुरुवार को स्लोवेनिया को 1-1 से बराबरी पर रोका दिया। इसके साथ ही स्लोवेनिया की टीम यूरोपीय चैंपियनशिप में पहली जीत दर्ज करने से भी महरूम रह गई। जेन कार्निकनिक ने 69वें मिनट में स्लोवेनिया को बढ़त दिलाई और ऐसा लग रहा था कि टीम एतिहासिक जीत दर्ज करने में सफल रहेगी लेकिन जोविच ने इंजरी टाइम में गोल दागकर स्कोर 1-1 कर दिया। जोविच के गोल से सर्बिया के दर्शक खुशी से झूम उठे लेकिन उन्होंने मैदान पर चीजें भी फेंकनी शुरू कर दी।

स्विटरजलैंड ने स्कॉटलैंड से ड्रॉ खेला
गुरुवार को ही जेरदान शाकिरी के शानदार गोल की मदद से स्विटजरलैंड ने यूरो फुटबॉल चैम्पियनशिप 2024 में स्कॉटलैंड के साथ 1-1 से ड्रॉ खेला। 32 वर्ष के शाकिरी ने लगातार छठे अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में गोल दागा है। इसमें तीन विश्व कप और तीन यूरो चैम्पियनशिप शामिल है। स्कॉटलैंड के लिये 13वें मिनट में स्कॉट मैक टोमिने के पास पर फेबियन शार ने पहला गोल दागा। शाकिरी ने 26वें मिनट में बराबरी का गोल किया। इस ड्रॉ के बाद स्विटजरलैंड के चार अंक हैं और वह ग्रुप ए में जर्मनी के बाद दूसरे स्थान पर है। जर्मनी ने हंगरी को 2-0 से हराकर अंतिम 16 में जगह बना ली है।