DA Image
हिंदी न्यूज़ › खेल › EURO CUP 2020: यूक्रेन ने उत्तरी मैसेडोनिया को 2-1 से हराकर दर्ज की पहली जीत
खेल

EURO CUP 2020: यूक्रेन ने उत्तरी मैसेडोनिया को 2-1 से हराकर दर्ज की पहली जीत

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Hemraj Chauhan
Thu, 17 Jun 2021 10:48 PM
EURO CUP 2020: यूक्रेन ने उत्तरी मैसेडोनिया को 2-1 से हराकर दर्ज की पहली जीत

आंद्रेई यारमोलेंको और रोमन यारेमचुक के गोलों की मदद से यूक्रेन  ने गुरुवार उत्तरी मैसेडोनिया को 2-1 से हराकर यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप में पहली जीत दर्ज की। फॉरवर्ड यारमोलेंको ने 29वें जबकि यारेमचुक 34वें मिनट में गोल दागा। उत्तरी मैसेडोनिया की आरे से एकमात्र गोल एज्गजान एलियोस्की ने 57वें मिनट में किया।
        
यूक्रेन  की ओर से यारमोलेंको और यारेमचुक ने रविवार को यूरो 2020 के पहले मुकाबले में भी नीदरलैंड के खिलाफ गोल दागे थे लेकिन टीम को 2-3 से हार झेलनी पड़ी थी। यारेमोलेंको ने कॉर्नर से ओलेक्सांद्र कारावाएव की फ्लिक पर गोलमुख के करीब से गोल दागा। यारमोलेंको ने इसके पांच मिनट बाद दाएं छोर से मूव बनाया और उनके पास पर यारेमचुक ने गोलकीपर स्टोल दिमित्रेवस्की को छकाकर गोल दागा औरयूक्रेन  की बढ़त दोगुनी की।

नीदरलैंड के खिलाफ भी इन दोनों खिलाड़ियों ने चार मिनट के भीतर दो गोल दागे थे। यारमोलेंको और यारेमचुक ने कोच आंद्रेई शेवचेनको के यूरोपीय चैंपियनशिप मेंयूक्रेन की ओर से दो गोल दागने के रिकॉर्ड की बराबरी की। शेवचेनको ने अपने गोल यूरो 2012 की सह मेजाबनी करते हुए स्वीडन के खिलाफ 2-1 की जीत के दौरान दागे थे। इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट में यहयूक्रेन  की पिछली एकमात्र जीत थी। एलियोस्की ने पेनल्टी पर गोलकीपर जॉर्जेई बुशचेन से रिबाउंड होकर आई गेंद को गोल में पहुंचाया। यु्क्रेन के ग्रुप सी में तीन अंक हैं जबकि उत्तरी मैसेडोनिया ने अभी खाता नहीं खोला है और उस पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

EURO CUP: स्विट्जरलैंड को हराकर अंतिम-16 में पहुंचा इटली

संबंधित खबरें