फोटो गैलरी

Hindi News खेलEURO CUP 2020: वर्ल्ड नंबर वन बेल्जियम ने दिखाया दम, डिफेंडिंग चैम्पियन पुर्तगाल को 1-0 से हराकर किया बाहर

EURO CUP 2020: वर्ल्ड नंबर वन बेल्जियम ने दिखाया दम, डिफेंडिंग चैम्पियन पुर्तगाल को 1-0 से हराकर किया बाहर

दुनिया की नंबर वन टीम बेल्जियम ने अपनी ताकत दिखाते हुए डिफेंडिंग चैम्पियन पुर्तगाल को 1-0 से हराकर यूरोपियन फुटबॉल चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। बेल्जियम की तरफ से थोर्गन...

EURO CUP 2020: वर्ल्ड नंबर वन बेल्जियम ने दिखाया दम, डिफेंडिंग चैम्पियन पुर्तगाल को 1-0 से हराकर किया बाहर
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 28 Jun 2021 06:59 AM
ऐप पर पढ़ें

दुनिया की नंबर वन टीम बेल्जियम ने अपनी ताकत दिखाते हुए डिफेंडिंग चैम्पियन पुर्तगाल को 1-0 से हराकर यूरोपियन फुटबॉल चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। बेल्जियम की तरफ से थोर्गन हजार्ड ने 42वें मिनट में गोल किया, जो आखिरी में निर्णायक गोल साबित हुआ। टीम का सामना अब शुक्रवार को इटली से म्यूनिख में होगा।

इस मैच में पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो के पास इंटरनेशनल फुटबॉल में सबसे ज्यादा गोल करने का रिकॉर्ड बनाने का मौका था, लेकिन वे ऐसा नहीं कर सके। रोनाल्डो इस समय 109 गोल के साथ ईरान के पूर्व स्ट्राइकर अली डेई की बराबरी पर हैं। मैच में पुर्तगाल को मैच में बराबरी करने के कई अच्छे मौके थे, जिसमें रूबेन डायस के एक हेडर को बेल्जियम के गोलकीपर थिबॉट कर्टोइस ने शानदार तरीके से बचा लिया।

टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा नहीं लेंगी सेरेना विलियम्स, जानिए क्या है वजह

इस हार के साथ ही पुर्तगाल का लगातार दूसरी बार यूरो कप का खिताब जीतने का सपना टूट गया, वहीं बेल्जियम ने पहली बार इस खिताब को जीतने की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं। इस टूर्नामेंट में बेल्जियम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 1980 में आया था, जब टीम को फाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा था। 

बेल्जियम टीम की बादशाहत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि टीम ने यूरो कप 2020 में अब तक खेले सभी चारों मैचों में जीत दर्ज की है और टूर्नामेंट के सभी 10 क्वालीफायर मैच भी जीते हैं। पिछले साल नेशंस लीग में इंग्लैंड से हारने के बाद से सभी प्रतियोगिताओं में टीम लगातार 13 मैचों में हारी नहीं है।

आर्चरी विश्व कप में भारतीय महिला रिकर्व टीम का कमाल, गोल्ड मेडल पर लगाया निशाना

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें