फोटो गैलरी

Hindi News खेलEPL: इंतजार खत्म, लिवरपूल बना 30 साल बाद प्रीमियर लीग चैंपियन

EPL: इंतजार खत्म, लिवरपूल बना 30 साल बाद प्रीमियर लीग चैंपियन

लिवरपूल का इंग्लिश प्रीमियर लीग फुटबॉल चैंपियनशिप जीतने का पिछले 30 साल से चला आ रहा लंबा इंतजार यहां मैनचेस्टर सिटी की चेल्सी के हाथों हार के साथ ही खत्म हो गया। लिवरपूल ने इससे पहले आखिरी बार 1990...

EPL: इंतजार खत्म, लिवरपूल बना 30 साल बाद प्रीमियर लीग चैंपियन
एजेंसी,लिवरपूलFri, 26 Jun 2020 10:31 AM
ऐप पर पढ़ें

लिवरपूल का इंग्लिश प्रीमियर लीग फुटबॉल चैंपियनशिप जीतने का पिछले 30 साल से चला आ रहा लंबा इंतजार यहां मैनचेस्टर सिटी की चेल्सी के हाथों हार के साथ ही खत्म हो गया। लिवरपूल ने इससे पहले आखिरी बार 1990 में खिताब जीता था और अगले खिताब का उसका इंतजार तब खत्म हुआ जबकि उसके खिलाड़ियों ने मैदान पर कदम भी नहीं रखा। 

उसने चेल्सी की दूसरे नंबर पर काबिज मैनचेस्टर सिटी पर 2-1 से जीत से अपना खिताब सुरक्षित किया। इस परिणाम का मतलब है कि सिटी बाकी बचे सात दौर के मैचों में लिवरपूल की बराबरी तक नहीं पहुंच पाएगा। 

लॉकडाउन से प्रभावित कोचों, सहयोगी स्टाफ की मदद के लिए 'रन टू द मून' में हिस्सा लेंगे 14,000 से ज्यादा लोग

लिवरपूल के 31 मैचों में 86 जबकि सिटी के इतने ही मैचों में 63 अंक हैं। दोनों के बीच अब 23 अंकों का अंतर हो गया है। चेल्सी के 54 अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर काबिज लिस्टर सिटी से एक अंक पीछे और पांचवें नंबर के मैनचेस्टर यूनाईटेड से पांच अंक आगे है। 

ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड को मिली 2023 फीफा महिला वर्ल्ड कप की संयुक्त मेजबानी

लिवरपूल ने ऐसे समय में यह खिताब जीता जबकि कोरोना वायरस के कारण लीग लगभग तीन महीने तक ठप्प रही और इसके बाद मैचों का आयोजन खाली स्टेडियम में किया जा रहा है।स्टैमफोर्ड ब्रिज पर जब अंतिम सीटी बजी तो कुछ दर्जन दर्शक ही स्टेडियम के बाहर खड़े थे। लेकिन जल्द ही यह संख्या सैकड़ा पार कर गई और उन्होंने आतिशबाजी करके लिवरपूल की जीत का जश्न मनाया। 

लिवरपूल के मैनेजर जर्गेन क्लॉप ने कहा, ''यह बहुत बड़ा क्षण है। मैं बेहद खुश हूं।'' मैच में चेल्सी की तरफ से क्रिस्टियन पुलिसिच ने 36वें मिनट में जबकि विलियन ने 78वें मिनट में पेनल्टी पर गोल किया। यह पेनल्टी चेल्सी को फर्नाडिन्हो की गलती से मिली जिन्हें लाल कार्ड दिखाया गया था। सिटी की तरफ से केविन डि ब्रूएन ने 55वें मिनट में गोल दागा था। 

एक अन्य मैच में आर्सनल ने एडी निकिटिया (20वें) और जो विलोक (87वें मिनट) के गोल की मदद से साउथम्पटन को 2-0 से हराया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें