फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ खेलशान से FIFA वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल 16 में पहुंचा इंग्लैंड, USA की टीम ने भी किया क्वालीफाई

शान से FIFA वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल 16 में पहुंचा इंग्लैंड, USA की टीम ने भी किया क्वालीफाई

शान से FIFA वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल 16 में इंग्लैंड की टीम पहुंच गई है। ग्रुप बी से USA की टीम ने भी अंतिम 16 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वहीं, ईरान और वेल्स की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। 

शान से FIFA वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल 16 में पहुंचा इंग्लैंड, USA की टीम ने भी किया क्वालीफाई
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 30 Nov 2022 07:11 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड की टीम ने शान से फीफा वर्ल्ड कप 2022 के अंतिम 16 में जगह बना ली है, क्योंकि इंग्लैंड की टीम ने तीन में से दो मैच जीते हैं और एक मैच टीम का ड्रॉ रहा था। इंग्लैंड की टीम ईरान, वेल्स और यूएसए के साथ ग्रुप बी में थी और इस ग्रुप में से इंग्लैंड के अलावा यूएसए की टीम ने टूर्नामेंट के फाइनल 16 के लिए क्वालीफाई किया है, जबकि ईरान और वेल्स का सफर समाप्त हो गया है। 

मंगलवार की देर रात खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने वेल्स को बुरी तरह हराकर टूर्नामेंट से बाहर किया और अपनी जगह अंतिम 16 में बनाई। इंग्लैंड ने इस मैच को 3-0 से अपने नाम किया। वहीं, यूएसए की टीम ने उसी समय 1-0 से ईरान को हराया और उसे टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया। यूएसए ने ग्रुप बी में 3 में से एक ही मुकाबला जीता था और दो मुकाबले टीम के ड्रॉ रहे थे। 

इंग्लैंड बनाम वेल्स की बात करें तो इस मैच में हाफ टाइम तक कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई, लेकिन 50वें मिनट में इंग्लैंड के मार्कस रैशफोर्ड ने जैसे ही गोल किया तो इंग्लैंड के खिलाड़ी फिर रुकने का नाम नहीं लिए। 52वें मिनट में फिल फोडन ने गोल दागा, जबकि 68वें मिनट में फिर से मार्कस रैशफोर्ड ने गोल किया। इस तरह टीम 3-0 से आगे निकल गई, जो जीत का स्कोर भी रहा। 

ये भी पढ़ेंः वर्ल्ड कप 2022 के अंतिम 16 में पहुंचे नीदरलैंड और सेनेगल, मेजबान कतर की टीम बाहर

वहीं, यूएसए बनाम ईरान मैच की बात करें तो ये काफी रोमांचक रहा, क्योंकि दोनों टीमें जानती थीं कि कोई भी ये मुकाबला जीतेगा तो उसे अंतिम 16 का टिकट मिलेगा। यही वजह थी कि यूएसए की तरफ से और मैच का एकमात्र गोल मुकाबले के 38वें मिनट में हुआ। अमेरिका की तरफ से क्रिस्टियन पुलिसिक ने गोल किया और यूएसए को मैच में आगे किया, जिसे बाद में टीम डिफेंड करती रही।