फोटो गैलरी

Hindi News खेलFIFA 2018: वर्ल्ड कप में तूफानी जीत के साथ इंग्लैंड ने बनाए ये 3 बड़े रिकॉर्ड

FIFA 2018: वर्ल्ड कप में तूफानी जीत के साथ इंग्लैंड ने बनाए ये 3 बड़े रिकॉर्ड

रूस में जारी 21वें वर्ल्ड के ग्रुप स्टेज मुकाबले में इंग्लैंड ने आज सबको दिखा दिया कि इस बार उनके इरादे कुछ अलग ही हैं। रविवार को ग्रुप जी के मैच में इंग्लैंड ने पनामा को 6-1 से बुरी तरह हराकर अगले...

FIFA 2018:  वर्ल्ड कप में तूफानी जीत के साथ इंग्लैंड ने बनाए ये 3 बड़े रिकॉर्ड
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 25 Jun 2018 11:04 AM
ऐप पर पढ़ें

रूस में जारी 21वें वर्ल्ड के ग्रुप स्टेज मुकाबले में इंग्लैंड ने आज सबको दिखा दिया कि इस बार उनके इरादे कुछ अलग ही हैं। रविवार को ग्रुप जी के मैच में इंग्लैंड ने पनामा को 6-1 से बुरी तरह हराकर अगले राउंड में जगह बना ली है। इंग्लैंड ने एक ही मैच में छह गोल मारकर वर्ल्ड कप के कई खास रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए हैं।

फीफा वर्ल्ड कप की खबरें पढ़ने के लिए यहां CLICK करें

1. सबसे बड़ी वर्ल्ड कप जीत 
इंग्लैंड ने ताबड़तोड़ अटैक करते हुए पनामा के खिलाफ कुल 6 गोल दागे। वहीं दूसरी ओर पनामा इस मैच में सिर्फ एक गोल कर पाई और पांच गोल के अंतर से हार गई। गोल के अंतर के हिसाब से यह इंग्लैंड की वर्ल्ड कप में सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले इंग्लैंड ने पिछले विश्व कपों में डेनमार्क, उरुग्वे और चिली को तीन गोल के अंतर से हराया था।

FIFA 2018: केन की हैट्रिक ने पनामा को 6-1 से धोया, इंग्लैंड ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत!

2. पहली बार 5 गोल 
इंग्लैंड ने कप्तान हैरी केन की हैट्रिक और स्टोन्स के दो गोल की बदौलत कुल 6 गोल दागे। वर्ल्ड कप के इतिहास में यह पहली बार है जब इंग्लैंड ने पांच गोल किए हैं। इसके साथ ही 1966 के वर्ल्ड कप के बाद से यह पहला मौका जब इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप में चार या उससे ज्यादा गोल किए हैं।

FIFA 2018: वर्ल्ड कप खेल रहे कई देशों को धूल चटा चुका है भारत!

3. हैट्रिक लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी केन
इंग्लैंड की 6-1 की रिकॉर्ड जीत में सबसे बड़ा योगदान कप्तान हैरी केन के तीन गोल का रहा। इसी के साथ केन इंग्लैंड के तीसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने किसी एक वर्ल्ड कप में तीन या उससे ज्यादा गोल किया है। इससे पहले रोजर हंट ने 1966 में और गेरी लिनेकर ने 1986 में इंग्लैंड के लिए तीन या उससे ज्यादा गोल किए थे। 

FIFA WC 2018: जब एक फुटबॉलर के सीने में गोल-गोल चिल्लाकर दाग दी गई थीं 6 गोलियां

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें