DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ओलंपिक में 'तैरते होटलों' पर तोक्यो कर सकता है विचार, जानिए क्यों

alaknanda cruise   photo hindustan

जापान में अगले साल ओलंपिक खेलों का आयोजन होने जा रहा है। जापान का शहर तोक्यो  ओलंपिक गेम 2020 की मेजबानी करने को तैयार है। ओलंपिक खेलों के दौरान तोक्यो शहर में होटलों की कमी पड़ सकती है। इस समस्या को हल करने के लिए जापान की सरकार ने फैसला किया है कि वह होटलों की कमी को दूर करने के लिए क्रूज जहाजों को पानी पर 'तैरते होटलों  में बदल सकती है ।

ओलंपिक खेलों को देखते हुए तोक्यों में जबर्दस्त निर्माण कार्य हुआ लेकिन इसके बाद भी तोक्यो में कम से कम 14,000 कमरे कम पड़ सकते हैं । जिससे तोक्यों आने वालों लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि बड़े-बड़े जहाजों को अस्थायी रूप से होटलों में बदला जा सकता है। ऐसा करके कमरों की कमी को काफी हद तक दूर किया जा सकता है। ओलंपिक खेलों को लेकर जापान की सबसे बड़ी ट्रैवल एजेंसी जेटीबी ने ओलंपिक के दौरान 1011 केबिन का  सन प्रिंसेस जहाज बुक कर रखा है जिसमें थिएटर से लेकर सब कुछ है।

जुवेंट्स से जुड़े नीदरलैंड्स के डी लिट, मिली 584 करोड़ रूपए की भारी भरकम राशि

15 दिनों में हिमा दास ने जीता चौथा गोल्ड मेडल, पूरे देश ने ऐसे किया सलाम

एजेंसी ओलंपिक खेलों के टिकटों के साथ पैकेज का प्रस्ताव दे रही है लेकिन ये सस्ते नहीं हैं ।  बालकनी के साथ एक कमरे का दो रात का किराया 1850 डॉलर है जिसके साथ ओलंपिक फुटबाल मैच के टिकट मिल रहे हैं । वहीं 50 स्कवेयर मीटर के सुएट का दो रात का किराया 6700 डॉलर है जिसके साथ बेसबाल गेम के टिकट मिलेंगे ।  एजेंसी के तोक्यो 2020 प्रोजेक्ट के प्रमुख मिनोरू कुज ने कहा है कि  हमें पता है कि अच्छे होटलों की कमी रहेगी और हमारे पैकेज की मांग भी बढे़गी ।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:During the Tokyo Olympics people will be stay on water ships