फोटो गैलरी

Hindi News खेलदो सेट गंवाकर US OPEN खिताब जीतने वाले 71 साल में पहले खिलाड़ी बने डोमिनिक थीम

दो सेट गंवाकर US OPEN खिताब जीतने वाले 71 साल में पहले खिलाड़ी बने डोमिनिक थीम

ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने दो सेट गंवाने के बाद पांचवें सेट में अभूतपूर्व टाइब्रेकर में एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर यूएस ओपन मेंस सिंगल्स का खिताब जीत लिया और दो सेट गंवाकर वापसी करने वाले वह 71 साल...

दो सेट गंवाकर US OPEN खिताब जीतने वाले 71 साल में पहले खिलाड़ी बने डोमिनिक थीम
एजेंसी,न्यूयॉर्कMon, 14 Sep 2020 11:02 AM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने दो सेट गंवाने के बाद पांचवें सेट में अभूतपूर्व टाइब्रेकर में एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर यूएस ओपन मेंस सिंगल्स का खिताब जीत लिया और दो सेट गंवाकर वापसी करने वाले वह 71 साल में पहले खिलाड़ी बन गए। दर्शकों के बिना आर्थर ऐश स्टेडियम में हार की कगार पर पहुंचे थीम ने 2-6, 4-6, 6-4, 6-3, 7-6 से जीत दर्ज की। यह उनका पहला ग्रैंडस्लैम खिताब है। जीत के बाद उन्होंने कहा कि आज शरीर पर विश्वास जीत गया। मैं बहुत खुश हूं। तीसरे चैम्पियनशिप प्वॉइंट पर बैकहैंड पर ज्वेरेव का शॉट जैसे ही बाहर गिरा, थीम ने अपना चेहरा हाथों से ढक लिया। इसके बाद ज्वेरेव उनकी तरफ आए और सामाजिक दूरी के इस दौर में उन्हें गले लगा लिया।

US OPEN 2020:डोमिनिक थीम ने ज्वेरेव को हरा जीता मेन्स सिंगल्स का खिताब

थीम ने अपना सिर ज्वेरेव के कंधे पर रखा जो पहला ग्रैंडस्लैम जीतने से दो अंक से चूक गए। थीम ने कहा कि काश आज दो विजेता घोषित होते। हम दोनों इसके हकदार थे। इससे पहले 1949 में टेड श्रोडेर को हराकर पांचो गोंजालेस ने जब खिताब जीता था तब उन्होंने भी दो सेट गंवाने के बाद वापसी की थी। पांचवें सेट में टाइब्रेकर इससे पहले नोवाक जोकोविच और रोजर फेडरर के बीच 2019 विम्बलडन फाइनल में खेला गया था जिसमें जोकोविच विजयी रहे थे। जर्मनी के ज्चेरेव ने कहा कि मैं कुछ गेम और कुछ अंक से चूक गया। जर्मनी के लिए आखिरी बार 90 के दशक में बोरिस बेकर ने मेन्स सिंगल्स का खिताब जीता था।

कोरोना काल में थॉमस और उबेर कप कराने को लेकर भड़कीं साइना नेहवाल

थीम इससे पहले तीन ग्रैंडस्लैम फाइनल में हार चुके थे जिसमें उनका मुकाबला फेडरर या राफेल नडाल से हुआ था। उन्हें फ्रेंच ओपन 2018 और 2019 फाइनल में नडाल ने और इस साल फरवरी में ऑस्ट्रेलियाई ओपन में जोकोविच ने हराया था। मैच में ना तो दर्शकों का शोर था और ना ही तेज चिल्लाने की आवाजें। बाहर से हवाई जहाज, ट्रेनों, कार इंजन, हॉर्न और सायरन का शोर सुनाई दे रहा था। यदा कदा टूर्नामेंट स्टाफ की करतल ध्वनि सुनाई दे रही थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें