फोटो गैलरी

Hindi News खेलDenmark Open : लक्ष्य सेन, एच एस प्रणय डेनमार्क ओपन के प्री क्वार्टफाइनल में पहुंचे, सायना नेहवाल पहले दौर में बाहर

Denmark Open : लक्ष्य सेन, एच एस प्रणय डेनमार्क ओपन के प्री क्वार्टफाइनल में पहुंचे, सायना नेहवाल पहले दौर में बाहर

महिला एकल में 2012 ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता सायना को पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा। सुपर 750 टूर्नामेंट के प्री क्वार्टरफाइनल में लक्ष्य सेन का सामना हमवतन एच एस प्रणय से होगा।

Denmark Open : लक्ष्य सेन, एच एस प्रणय डेनमार्क ओपन के प्री क्वार्टफाइनल में पहुंचे, सायना नेहवाल पहले दौर में बाहर
Himanshu Singhएजेंसी,ओडेन्सेWed, 19 Oct 2022 10:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन और एच एस प्रणय ने बुधवार को सीधे गेम में जीत दर्ज कर डेनमार्क ओपन के पुरूष एकल के प्री क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया जबकि अनुभवी सायना नेहवाल महिला एकल के पहले दौर में हारकर बाहर हो गयीं।

गैर वरीयता प्राप्त भारतीय खिलाड़ी सेन ने 39 मिनट तक चले पहले दौर के मैच में इंडोनेशिया के छठे वरीय एंथोनी सिनिसुका जिनटिंग को 21-16 21-12 से पराजित किया जिससे अब सुपर 750 टूर्नामेंट के प्री क्वार्टरफाइनल में उनका सामना हमवतन एच एस प्रणय से होगा।

सेन की यह इस साल जिनटिंग पर यह तीसरी जीत थी, इससे पहले उन्होंने मार्च में जर्मन ओपन में और मई में थॉमस कप में उन्हें हराया था। प्रणय को चीन के झाओ जुन पेंग पर 21-13 22-20 से जीत करने में 43 मिनट का समय लगा। वह इस साल के शुरू में दो बार - जून में इंडोनेशिया ओपन और अगस्त में विश्व चैम्पियनशिप - इसी प्रतिद्वंद्वी से हार गए थे। 

महिला एकल में 2012 ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता सायना को पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा। वह चीन की झांग यि मान से 48 मिनट तक चले मुकाबले में 17-21 21-19 11-21 से हार गयीं।

सायना को चीन की इस खिलाड़ी से साल में दूसरी बार हार मिली है, वह फरवरी में मकाऊ ओपन में भी उससे हार गयी थीं। साइना के बाहर होने से टूर्नामेंट में महिला एकल में भारतीय अभियान भी समाप्त हो गया।

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरूष युगल जोड़ी ने कोरिया के कांग मिन ह्युक और सियो सेयुंग जाए पर जीत दर्ज की। भारत की सातवीं वरीय जोड़ी ने कोरियाई जोड़ी को 44 मिनट तक पहले दौर के मैच में 21-15 21-19 से मात दी जिससे अब प्री क्वार्टरफाइनल में उनका सामना इंडोनेशिया के मोहम्मद शोहिबुल फिकरी और मौलाना बगास से होगा।

रोहित शर्मा ने 11 साल बाद वर्ल्ड कप जीतने के लिए की है खास प्लानिंग, कप्तान ने शेयर किया मास्टर प्लान, देखिए पूरा

गुरूवार को किदाम्बी श्रीकांत पुरूष एकल प्री क्वार्टरफाइनल में सिंगापुर के सातवें वरीय लोह कीन यियू से भिड़ेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें