denmark beat peru 1-0 to win their first match of group c at fifa world cup 2018 - FIFA 2018 : पेरू को 1-0 से हराकर डेनमार्क ने किया वर्ल्ड कप का आगाज DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

FIFA 2018 : पेरू को 1-0 से हराकर डेनमार्क ने किया वर्ल्ड कप का आगाज

denmark wins (photo - reuters)

डेनमार्क ने शनिवार को मोरडोविया एरिना में खेले गए फीफा विश्व कप-2018 के ग्रुप-सी के मुकाबले में पेरू को 1-0 से हरा कर टूनार्मेंट का आगाज जीत के साथ किया। डेनमार्क के लिए गोलकीपर कैस्पर इश्माइकल ने बेहतरीन गोलकीपिंग की और यूसुफ पाउलसन युरारी ने 59वें मिनट में गोल दागा जिनके दम पर टीम को जीत मिली।

इस रोमांचक मुकाबले में डेनमार्क की जीत के हीरो इश्माइकल रहे जिन्होंने मैच में, खासकर दूसरे हाफ में कई शानदार बचाव करते हुए पेरू को बराबरी नहीं करने दी और अपनी टीम को पूरे तीन अंक दिलाए। पेरू ने पहले हाफ में ज्यादा मौके नहीं बनाए थे, लेकिन दूसरे हाफ में उसकी आक्रमण पंक्ति ने अधिकतर समय डेनमार्क के खेमे में बिताया। हालांकि उसके खिलाड़ी इश्माइकल की बाधा को पार नहीं कर पाए।  

FIFA 2018: गोल मिस हुआ तो फिर छिड़ गई Messi vs Ronaldo की जंग!

FIFA 2018 Video: पहले ही मैच में मेस्सी से हुई बड़ी गलती, लोगों ने किया TROLL!

पहले हाफ में पेरू के पास सबसे अच्छा और बेहद आसान मौका अंतिम समय के इंजुरी टाइम में आया जब उसे वर्जअल अस्सिटेंट रेफरी (वीएआर) की मदद से पैनल्टी मिली। पैनल्टी को गोल में तब्दील करने की जिम्मेदारी क्वेवा पर ही थी, लेकिन क्वेवा गेंद को बार के काफी ऊपर मार बैठे और पेरू के खिलाड़ी तथा प्रशंसकों को मायूसी हाथ लगी।

FIFA WC 2018: गोल नहीं मार सके मेस्सी, अर्जेंटीना और आइसलैंड का मैच 1-1 से ड्रॉ

इससे पहले, पेरू को मैच के 12वें मिनट में भी गोल करने का शानदार मौका मिला था। पेरू के आंद्रे कारिलो ने डेनमार्क के तीन डिफेंडरों को छकाते हुए गोलपोस्ट पर निशना साधा जिसे विपक्षी टीम के गोलकीपर इश्माइकल ने रोक लिया। 27वें मिनट में डेनमार्क के थॉमस डेलनी ने गोल करने का बेहतरीन प्रयास जो अंतत: विफल रहा। 3० यार्ड से खेला गया उनका शॉट बार के ऊपर से निकल गया। 38वें मिनट में डेनमार्क को फ्री किक जरिए गोल करने को एक और करीबी मौका मिला। यह मौक भी पेरू के डिफेंस ने डेनमार्क को भुनाने नहीं दिया। पहले हाफ में दोनों टीमें गोल करने में विफल रहीं। 

FIFA WC 2018: क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने स्पेन के खिलाफ मैच में हैट्रिक लगाते ही बना दिए कई रिकॉर्ड्स

दूसरे हाफ में पाउलसन ने आखिरकार डेनमार्क को बढ़त दिला दी। 59वें मिनट में क्रिस्टियन एरिकसन ने मैदान के बीच से गेंद ली और बाएं छोर से गोलपोस्ट की तरफ दौड़ पड़े। उनके साथ-साथ पाउलसन भी थे। मौका पाते ही एरिकसन ने पाउसन को पास दिया और पाउलसन ने बड़ी सफाई से गेंद को गोलपोस्ट के बाएं कोने में डाल डेनमार्क को 1-0 से आगे कर दिया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:denmark beat peru 1-0 to win their first match of group c at fifa world cup 2018