फोटो गैलरी

Hindi News खेलहाईकोर्ट ने कहा- गुवाहाटी की जगह दिल्ली हो आईओए एजीएम का स्थल

हाईकोर्ट ने कहा- गुवाहाटी की जगह दिल्ली हो आईओए एजीएम का स्थल

दिल्ली हाई कोर्ट ने खेल अधिकारियों से भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की 19 दिसंबर को होने वाली आम सालाना बैठक (एजीएम) के स्थल को गुवाहाटी से हटाकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में करने को कहा है। यह निर्देश उन...

हाईकोर्ट ने कहा- गुवाहाटी की जगह दिल्ली हो आईओए एजीएम का स्थल
भाषा,नई दिल्लीSat, 18 Dec 2021 08:02 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली हाई कोर्ट ने खेल अधिकारियों से भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की 19 दिसंबर को होने वाली आम सालाना बैठक (एजीएम) के स्थल को गुवाहाटी से हटाकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में करने को कहा है। यह निर्देश उन आरोपों को देखते हुए आया है कि संघ की कार्यकारी समिति के चुनाव गैर कानूनी तरीके से कराए जा रहे थे।

BWF World Championships: किदाम्बी श्रीकांत और लक्ष्य सेन ने रचा इतिहास, सेमीफाइनल में पहुंच कर 2 मेडल किए पक्के

न्यायमूर्ति मनमोहन और नज्मी वजीरी की विशेष पीठ ने एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश को बैठक में प्रशासक के रूप में नियुक्त किया और कहा कि बैठक दिल्ली में भारतीय ओलंपिक संघ भवन में होगी। हाई कोर्ट ने इससे पहले आईओए की कार्यकारी समिति के 19 दिसंबर को होने वाले चुनावों पर यथास्थिति बनाए रखने का निर्देश दिया था और कहा था कि वह 23 दिसंबर को इस मामले की सुनवाई करेगी।

Asian Champions Trophy: भारतीय हॉकी टीम ने पाकिस्तान को 3-1 से चटाई धूल, सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय

हाई कोर्ट ने 30 नवंबर को वरिष्ठ अधिवक्ता राहुल मेहरा के आवेदन पर अंतरिम आदेश जारी किया था। मेहरा ने कहा था कि 19 दिसंबर को प्रस्तावित चुनाव पूरी तरह से गैर कानूनी तरीके से कराए जा रहे हैं और इन्हें जब तक नहीं कराया जाना चाहिए, तब तक लंबित याचिकाओं की सुनवाई और अंतिम फैसला नहीं आ जाता।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें