DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   खेल  ›  डेविस कप: सिलिक-गोजो ने दी भारत को मात, पहले दिन 0-2 से पिछड़ा

खेलडेविस कप: सिलिक-गोजो ने दी भारत को मात, पहले दिन 0-2 से पिछड़ा

एजेंसी,जाग्रेब (क्रोएशिया)Published By: Mridula
Sat, 07 Mar 2020 04:39 PM
डेविस कप: सिलिक-गोजो ने दी भारत को मात, पहले दिन 0-2 से पिछड़ा

क्रोएशिया ने भारत को डेविस कप वर्ल्ड ग्रुप क्वॉलिफायर के पहले दिन दोनों एकल मुकाबले में मात दे 2-0 की बढ़त ले ली है। भारत की तरफ से रामकुमार रामनाथन और प्रजनेश गुणेश्वरन दोनों अपने-अपने मैच हार गए। क्रोएशिया की तरफ से पूर्व अमेरिकी ओपन चैम्पियन मारिन सिलिक और पदार्पण कर रहे बोर्नो गोजो ने जीत हासिल की। गोजो ने शुक्रवार को खेले गए पहले एकल मैच में प्रजनेश को  3-6, 6-4, 6-2 से हरा दिया।

दूसरे सेट के पहले गेम में गोजो ने सर्विस ब्रेक की और यहां से वह मैच में अपना संतुलन बनाए रखने में सफल रहे। तीसरे सेट के तीसरे गेम में उन्होंने सर्विस ब्रेक कर 2-1 की बढ़त ले ली। गोजो ने अपना खेल जारी रखा और मैच जीत अपनी टीम को पहला अंक दिला दिया। 

नारी शक्ति पुरस्कार से सम्मानित होगी 104 साल की धाविका मन कौर

दूसरे मैच में वर्ल्ड नंबर-37 सिलिक थे। रामकुमार ने इस खिलाड़ी को अच्छी चुनौती दी। रामकुमार ने नेट पर शानदार खेल दिखाया तो वहीं सिलिक ने बेहतरीन सर्विस, फोरहैंड और विनर्स के जरिए अंक बटोरे। 

रामकुमार टाई ब्रेक में 6-5 से आगे थे और उन्होंने दो मैच प्वाइंट भी बचा लिए थे। इसके बाद सिलिक ने पासा पलटा और बढ़त ले ली। दूसरे दिन युगल वर्ग के मुकाबले में भारत का दारोमदार लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना की दिग्गज जोड़ी पर होगा। इन दोनों के सामने मेट पेविक और फ्रांको स्कुगोर होंगे। इसके बाद रिवर्स एकल मुकाबले खेले जाएंगे।

संबंधित खबरें