DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिनसिनाटी मास्टर्स: डेनिल मेदवेदेव और मेडिसन कीज ने जीता खिताब

रूस के डेनिल मेदवेदेव ने सिनसिनाटी मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया है, जबकि महिला एकल वर्ग में अमेरिका की मेडिसन कीज को खिताबी जीत मिली है।

daniil medvedev  madison keys usa today sports reuters

रूस के डेनिल मेदवेदेव ने सिनसिनाटी मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया है, जबकि महिला एकल वर्ग में अमेरिका की मेडिसन कीज को खिताबी जीत मिली है। मेदवेदेव ने रविवार को खेले गए फाइनल में बेल्जियम के डेविड गोफिन को 7-6(3), 6-4 से मात दे फाइनल की ट्रॉफी उठाई। यह उनका पहला एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब है।

इस नौवीं वरीयता प्राप्त रूसी खिलाड़ी ने अंतिम गेम में ब्रेक प्वॉइंट बचाने के बाद ऐस जमाकर जीत दर्ज की। इससे पहले वह वॉशिंगटन में निक किर्गियोस और मॉन्ट्रियल में राफेल नडाल से फाइनल मुकाबला हार गए थे। मेदवेदेव ने सेमीफाइनल में मौजूदा चैंपियन नोवाक जोकोविच को हराया था। 

डेविस कप: ITF सुरक्षा सलाहकारों से आज बातचीत करेगा भारत

एटीपी की वेबसाइट ने मेदवेदेव के हवाले से लिखा है, “इस जीत के लिए मुझे शब्द नहीं मिल रहे हैं। यह उस मेहनत का नतीजा है जो मैं इतने दिनों से कर रहा था। लगातार तीन फाइनल हारना सही नहीं होता, इसलिए मैं इस जीत के लिए काफी खुश हूं।” उन्होंने कहा, ''आखिर में ट्रॉफी जीतना एक शानदार अहसास है। मैं काफी थक चुका हूं। मैं अभी कुछ कहने की स्थिति में नहीं हूं, लेकिन दर्शकों ने मेरे अंदर ऊर्जा का संचार किया।''

कुजनेत्सोवा को हराकर मेडिसन कीज बनी चैंपियन
महिला एकल वर्ग के फाइनल में कीज ने रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा को 7-5, 7-6(5) से हराकर इस सीजन का अपना दूसरा खिताब जीता। वर्ष 2017 में यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचने वाली कीज के करियर का यह पांचवां और इस सत्र का दूसरा खिताब है। उन्होंने अप्रैल में चार्ल्सटन ओपन का खिताब जीता था। 

चोट से उबरने के बाद वापसी कर रही कुजनेत्सोवा की कीज ने दोनों सेट में 10वें गेम में सर्विस तोड़ी। विंबलडन में दूसरे दौर में बाहर होने और हाल में दो टूर्नामेंट में पहले दौर से आगे नहीं बढ़ने वाली कीज ने कहा, ''अगर मेरी टीम एक सप्ताह पहले मुझसे कहती कि मैं यहां चैंपियन बनूंगी तो मैं उनकी हंसी उड़ा देती।''

VIDEO: 11 सेकंड में 100m दौड़ने वाले रामेश्वर गुर्जर बोले- तोड़ सकता हूं बोल्ट का रिकॉर्ड

मैच के बाद कीज ने कहा, “यह निश्चित तौर पर मेरे द्वारा अभी तक जीता गया सबसे बड़ा खिताब है। शुरुआत से काफी मुश्किल ड्रॉ था। पहले राउंड से ही मैंने कई बड़ी खिलाड़ियों का सामना किया। मुझे निश्चित तौर पर लगता है कि मैंने इस सप्ताह लगातार अच्छी टेनिस खेली है।”

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Daniil Medvedev and Madison Keys win surprise Cincinnati titles