फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ खेलCWG 2022: विवादित पेनल्टी शूटआउट के बाद सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारी भारतीय महिला हॉकी टीम, कांस्य पदक की अभी भी उम्मीद

CWG 2022: विवादित पेनल्टी शूटआउट के बाद सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारी भारतीय महिला हॉकी टीम, कांस्य पदक की अभी भी उम्मीद

आखिरी मिनटों में वंदना कटारिया के गोल के दम पर शानदार वापसी करने के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम बेहद रोमांचक सेमीफाइनल में शूटआउट में ऑस्ट्रेलिया से 0-3 से हार गई और अब कांस्य पदक के लिये खेलेगी।

CWG 2022: विवादित पेनल्टी शूटआउट के बाद सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारी भारतीय महिला हॉकी टीम, कांस्य पदक की अभी भी उम्मीद
Lokesh Kheraएजेंसी, भाषा,बर्मिंघमSat, 06 Aug 2022 05:28 AM
ऐप पर पढ़ें

आखिरी मिनटों में वंदना कटारिया के गोल के दम पर शानदार वापसी करने के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम राष्ट्रमंडल खेलों के बेहद रोमांचक सेमीफाइनल में शूटआउट में आस्ट्रेलिया से 0-3 से हार गई और अब कांस्य पदक के लिये खेलेगी। कांस्य पदक के मुकाबले में भारत का सामना न्यूजीलैंड से होगा।

CWG 2022: भारत को मिला 9वां गोल्ड मेडल; बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और दीपक पूनिया ने जीता स्वर्ण पदक; अंशु मलिक को मिला रजत

10वें मिनट में ही रेबेका ग्रेइनेर के गोल के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने बढ़त बना ली थी लेकिन इसके बाद गोलकीपर कप्तान सविता पूनिया की अगुवाई में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारतीय रक्षापंक्ति ने ऑस्ट्रेलिया को बांधे रखा। टोक्यो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रही भारतीय टीम के लिये बराबरी का गोल 49वें मिनट में सुशीला के पास पर वंदना कटारिया ने किया।

भारत को पहले क्वार्टर में छह पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन गोल नहीं हो सका। इसके बाद भारतीय रक्षापंक्ति ने जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलियाई स्ट्राइकरों को कोई मौका नहीं दिया।

विवादित पेनल्टी शूटआउट में भारत के लिये नेहा, नवनीत कौर और लालरेम्सियामी गोल नहीं कर सकीं जबकि ऑस्ट्रेलिया के लिये एम्ब्रोसिया मालोन, एमी लॉटन और कैटलीन नोब्स के शॉट निशाने पर लगे।

पैरा एथलीट भाविना पटेल टेबल टेनिस के फाइनल में, पदक पक्का किया

भारतीयों को खुद को बदकिस्मत समझना चाहिए क्योंकि मेलोन शुरू में ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना पहला प्रयास चूक गए थे, लेकिन अंपायरों ने उन्हें दूसरा मौका दिया क्योंकि घड़ी समय पर शुरू नहीं हुई थी। शूट-आउट में ऑस्ट्रेलिया के लिए कैटलिन नोब्स और एमी लॉटन अन्य स्कोरर थे।

दूसरे सेमीफाइनल में, इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को शूट-आउट में 2-0 से हराया, जब दोनों टीमें नियमन 60 मिनट में गोलरहित रही। भारत अब रविवार को कांस्य पदक के मुकाबले में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा।
 

epaper