DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CWG 2018: रेसलिंग में छाया भारत, सुशील के गोल्ड के साथ लगी पदकों की झड़ी

Sushil Kumar

1 / 4Sushil Kumar

Rahul Aware

2 / 4Rahul Aware

Babita Kumari

3 / 4Babita Kumari

Indian Women Wrestler Kiran

4 / 4Indian Women Wrestler Kiran

PreviousNext

21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को कुश्ती में काफी मेडल्स उम्मीद थी। भारतीय पहलवानों ने फैन्स को मायूस नहीं होने दिया और 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के आठवें दिन मेडल्स का चौका लगाया। सुशील कुमार और राहुल अवारे ने जहां गोल्ड पर दांव लगाए, तो वहीं बबीता कुमारी ने सिल्वर का दांव जीता। किरण ने भारत के खाते में ब्रॉन्ज मेडल दिलाया।

कॉमनवेल्थ गेम्स की विस्तृत कवरेज के लिए यहां क्लिक करें... 

कॉमनवेल्थ गेम्स के आठवें दिन की शुरुआत भारत के लिए काफी अच्छी रही। एक नजर कुश्ती के मुकाबलों परः

02:07 PM: पुरुषों के 74 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में भारत के सुशील कुमार ने जीता गोल्ड। सुशील ने दक्षिण अफ्रीका के पहलवान जोहानीस बोथा को बड़ी ही आसानी से हरा दिया। इस तरह से कुश्ती में भारत ने कुल चार मेडल जीत लिए। मेडल टैली में भारत तीसरे नंबर पर बना हुआ है।

01:32 PM: भारत की महिला पहलवान किरन ने 76 किग्रा वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर लिया है। इस तरह से भारत के खाते में कुश्ती में अभी तक तीन मेडल आ चुके हैं, एक गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज।

01:15 PM: कुश्ती में भारत के खाते में पहला गोल्ड मेडल। पुरुषों के 57 किग्रा वर्ग में राहुल अवारे ने स्टीव तकाहाशी को 15-7 से हराकर गोल्ड मेडल जीता। गोल्ड मेडल जीतते ही राहुल ने तिरंगा लिया और 'भारत माता की जय' कहकर दौड़े।

12:44 PM: बबीता कुमारी को सिल्वर से ही संतोष करना पड़ेगा। महिलाओं के 53 किग्रा वर्ग के फाइनल में बबीता को डियाना वीकर के खिलाफ 2-5 से हार का सामना करना पड़ा। कनाडा की पहलवान बबीता पर काफी भारी पड़ी। गोल्ड मेडल के लिए अब राहुल अवारे और सुशील कुमार पर नजरें टिक गई हैं।

08:02 AM: 

07:46 AM: बबीता कुमारी ने कुश्ती के महिलाओं के फ्री स्टाइल इवेंट के 53 किग्रा वर्ग के अपने दूसरे मुकाबले में भी जीत हासिल की। बबीता ने राउंड रोबिन में दूसरे मुकाबले में श्रीलंका की दीपिका दिलहानी को 4-0 से मात दी। बबीता ने दीपिका को एक बार में ही चित कर जीत हासिल की। इससे पहले, बबीता ने पहले मुकाबले में नाइजीरिया की बोस सैमुएल को मात दी। बाबीता ने अपनी विपक्षी को कम मौके दिए और तीन राउंड में सिर्फ एक अंक ही लेने दिया। बोस भी अच्छा खेल रही थीं और डिफेंस अच्छा कर रही थीं, लेकिन बबीता किसी तरह तीन अंक लेकर मुकाबला 3-1 से जीतने में सफल रहीं। 

CWG 2018: श्रेयसी के गोल्ड से 7वें दिन भी भारत का दबदबा कायम, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

CWG 2018: गोल्ड कोस्ट से लापता इस देश के 5 खिलाड़ी, अधिकारी हैरान

07:36 AM: सुशील कुमार ने पुरुषों के 74 किग्रा इवेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सेमीफाइनल में सुशील ने ऑस्ट्रेलिया के कोनोर इवांस ने 4-0 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया। सुशील ने इससे पहले क्वॉर्टर फाइनल में पाकिस्तान के मोहम्मद बट को 4-0 से मात दी। सुशील ने तकनीकि तौर पर मोहम्मद को मात दी। 

07:34 AM: भारत के राहुल अवारे ने पुरुषों के 57 किग्रा फ्री स्टाइल इवेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। राहुल ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान के मोहम्मद बिलाल को कड़े मुकाबले में 12-8 से मात देकर फाइनल में जगह पक्की करने के साथ ही कम से कम सिल्वर मेडल पक्का कर लिया। राहुल ने इससे पहले अपने दोनों मुकाबलों में तकनीकि तौर पर जीत हासिल करते हुए अगले दौर में प्रवेश किया था।

07:32 AM: किरण को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। अब वो ब्रॉन्ज मेडल के लिए मुकाबला खेलेंगी। उनका सिल्वर या गोल्ड मेडल जीतने का सपना टूट गया।

07:05 AM: भारत की फ्री स्टाइल महिला पहलवान किरण ने 76 किग्रा वर्ग के फाइनल में जगह बना ली है। किरण ने सेमीफाइनल में नाइजीरिया ब्लेसिंग ओनेयेबुची को मात देकर फाइनल में जगह पक्की कर ली है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CWG 2018 Live Wresting Live update Babita Kumari Sushil Kumar Rahul Aware and kiran fight for medals