DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खेल मसाला: रोनाल्डो के खिलाफ कोई सबूत नहीं दे सकीं कैथरीन 

जुवेंटर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर कैथरीन मेयोर्गा नाम की महिला ने वर्ष 2009 में लॉस वेगास के एक होटल में शारीरिक उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था।

cristiano ronaldo   afp

फुटबॉल स्टार पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो अब बलात्कार के आरोपों का सामना नहीं करेंगे। इसकी पुष्टि अमेरिकी सरकारी वकीलों ने की है। जुवेंटर फुटबॉलर पर कैथरीन मेयोर्गा नाम की महिला ने वर्ष 2009 में लॉस वेगास के एक होटल में शारीरिक उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था। हालांकि, लॉस वेगास के सरकारी वकीलों ने दावा किया है कि आरोप लगाने वाली महिला इसके लिए एक भी सबूत पेश नहीं कर सकी है।

पहले दावा किया गया था कि वर्ष 2010 में मेयोर्गा ने रोनाल्डो के साथ अदालत के बाहर मामले को सुलझा लिया था। लेकिन पीड़िता ने फिर दुनियाभर में चलाए गए महिलाओं के 'हैशटैग मीटू मूवमेंट' से प्रेरणा लेते रोनाल्डो की असलियत को सार्वजनिक करने का फैसला किया।

विश्व चैंपियनशिप कुश्ती ट्रायल अब सोनीपत की जगह दिल्ली में, सुशील कुमार ने भेजा नाम

हालांकि, अदालत के बाहर हुए इस समझौते के तहत मेयोर्गा को अपनी पहचान छुपाये रखनी थी। इसके लिए उन्हें 375,000 अमेरिकी डॉलर का भुगतान भी किया गया था। लॉस वेगास पुलिस ने अगस्त 2018 में मेयोर्गा की अपील पर ही इस मामले की जांच शुरू की थी। लेकिन प्राप्त जानकारी की समीक्षा के मद्देनजर जांच को फिलहाल रोक दिया गया था।
 
इटली के क्लब जुवेंतस से खेलने वाले स्टार खिलाड़ी पर कैथरीन मेयोर्गा नामक महिला ने आरोप लगाया था कि 2009 में लास वेगास के एक होटल में रोनाल्डो ने उनके साथ दुष्कर्म किया था। मेयोर्गा ने दावा किया कि उन्होंने 2010 में खिलाड़ी के साथ अदालत के बाहर समझौता किया था, लेकिन मीटू मुहिम के शुरू होने के बाद उन्होंने सबके सामने आने का निर्णय लिया। 

'मिशन टोक्यो' के लिये भारतीय महिला हॉकी टीम ने दी बड़ी 'कुर्बानी', जानकर हो जाएंगे खुश

इस समझौते में 375,000 डॉलर की रकम शामिल थी। वेगस पुलिस ने पिछले साल अगस्त में मायरोगा द्वारा रोनाल्डो पर लगाए गए अरोपों की जांच शुरू की थी, लेकिन उसे बाद में बंद कर दिया गया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Cristiano Ronaldo will not face criminal charges in 2009 rape case in Las Vegas