फोटो गैलरी

Hindi News खेलक्रिस्टियानो रोनाल्डो पर लगा एक मैच का बैन, मैच के दौरान अश्लील इशारा करना पड़ा भारी

क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर लगा एक मैच का बैन, मैच के दौरान अश्लील इशारा करना पड़ा भारी

दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर एक मैच का बैन सऊदी अरेबियन फुटबॉल फेडरेशन ने लगा दिया है, क्योंकि उन्होंने एक मैच के दौरान अश्लील इशारा किया था, क्योंकि फैंस उनको परेशान कर रहे थे।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर लगा एक मैच का बैन, मैच के दौरान अश्लील इशारा करना पड़ा भारी
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 29 Feb 2024 10:49 AM
ऐप पर पढ़ें

महान फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को मैच के दौरान अश्लील इशारा करना भारी पड़ गया है। दिग्गज फुटबॉलर को एक मैच से बैन कर दिया गया है, जबकि जुर्माना भी उनके ऊपर लगा है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो को सऊदी प्रो लीग में अल-नासर के लिए खेलते हुए सऊदी अरब लीग गेम के दौरान कथित अश्लील इशारे करने के लिए एक मैच का निलंबन मिला है। रविवार को अल-नासर की रियाद प्रतिद्वंद्वी अल-शबाब पर 3-2 से जीत के बाद एक वीडियो फुटेज वायरल हुआ, जिसमें स्टार फुटबॉलर को एक अश्लील इशारा करते हुए देखा गया। अल-शबाब के फैन्स उनको मेसी...मेसी...के नाम से चिढ़ा रहे थे।  

सऊदी अरेबियन फुटबॉल फेडरेशन (SAFF) की डिसिप्लिनरी और एथिक्स कमेटी ने गुरुवार तड़के सोशल मीडिया पर प्रतिबंध की घोषणा की। अल-नासर का अगला लीग गेम गुरुवार को अल-हजम के होम ग्राउंड पर है। रियल मैड्रिड और मैनचेस्टर यूनाइटेड के स्टार को शिकायत दर्ज करने वाले क्लब की लागत को कवर करने के लिए अल-शबाब को 20,000 सऊदी रियाल (करीब साढ़े 4 लाख रुपये) का जुर्माना भी देना होगा। उस राशि का आधा हिस्सा फेडरेशन को देना होगा। समिति ने कहा कि इस फैसले के खिलाफ अब अपील नहीं की जा सकती। 

BCCI उठाने जा रहा है बड़ा कदम, अब टेस्ट क्रिकेटरों की भी होगी IPL की तरह छप्परफाड़ कमाई!

सऊदी अरब मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार, 39 वर्षीय ने समिति को बताया कि यह इशारा जीत का था और यूरोप में यह आम है। बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि पुर्तगाली फॉरवर्ड अल-नासर में शामिल होने के बाद से विवाद के केंद्र में है। पिछले अप्रैल में अल-हिलाल के खिलाफ खेल के बाद मैदान से जा रहे थे तो प्रशंसक मेसी के नाम के नारे लगा रहे थे। उस समय रोनाल्डो अपने गुप्तांगों को पकड़ते दिखे थे। उस मौके पर अल-नासर ने कहा था रोनाल्डो को मैच में ग्रोइन इंजरी हुई थी। इस वजह से उन्होंने ऐसा किया था। दिसंबर 2022 में उन्होंने इस क्लब को ज्वॉइन किया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें