फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ खेलक्रिस्टियानो रोनाल्डो का नया कारनामा, सब्स्टीट्यूट के तौर पर उतरे और 700वां गोल दागकर रच दिया इतिहास

क्रिस्टियानो रोनाल्डो का नया कारनामा, सब्स्टीट्यूट के तौर पर उतरे और 700वां गोल दागकर रच दिया इतिहास

दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने क्लब लेवल की फुटबॉलम में एक नया कारनामा कर दिखाया है। उन्होंने 700 गोल क्लब लेवल पर हासिल कर लिए हैं। वे सब्स्टीट्यूट के तौर पर उतरे और इतिहास रच दिया।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो का नया कारनामा, सब्स्टीट्यूट के तौर पर उतरे और 700वां गोल दागकर रच दिया इतिहास
Vikash Gaurएजेंसी, रायटर्स,लिवरपूलMon, 10 Oct 2022 06:01 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने रविवार को प्रीमियर लीग में मैनचेस्टर यूनाइटेड को एवर्टन में 2-1 से जीत दिलाने के लिए दमदार खेल दिखाया। इसी मुकाबले के दौरान उन्होंने एक उपलब्धि भी अपने नाम कर ली। वे अपने करियर में क्लब लेवल पर 700 गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। लंबे समय के बाद क्रिस्टियानो रोनाल्डो फॉर्म में नजर आए और उन्होंने कमाल कर दिया।  

मैनचेस्टर यूनाइटेड टीम ने गूडिसन पार्क में खेले गए मुकाबले में एवर्टन के खिलाफ पिछड़ गई थी, क्योंकि शुरुआत के मिनटों में ही एलेक्स लॉबी ने गोल दागा था। इससे मैन युनाइटेड 0-1 से पिछड़ गई थी। हालांकि, मेहमान टीम ने जल्द ही मोर्चा संभाला और फिर एंटोनी ने 15वें मिनट में गोल दागकर मैनचेस्टर यूनाइटेड की बराबरी कराई। इसी के साथ ब्राजील के एंटोनी मैनचेस्टर युनाइटेड के लिए प्रीमियर लीग के पहले तीन मैचों में गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए।

एंथोनी मार्शल के चोटिल होने के बाद क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने सब्स्टीट्यूट के तौर पर मैदान में प्रवेश किया और सत्र का अपना पहला प्रीमियर लीग गोल करने के लिए केवल 14 मिनट का समय लिया। अपने दूसरे कार्यकाल को मिलाकर उन्होंने मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए 144वां गोल था। 44वें मिनट में रोनाल्डो ने गोल दागा और मैच का पासा पलट दिया। इस तरह मैन युनाइटेड को 2-1 से जीत मिली।

लियोनेल मेसी ने किया संन्यास का ऐलान, कतर में खेलेंगे अपना आखिरी फीफा वर्ल्ड कप

आपकी जानकारी के लिए बता दें, अब तक क्लब लेवल पर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 700 गोल दागे हैं, जिनमें से 5 गोल उन्होंने स्पोर्टिंग क्लब पुर्तगाल, 450 गोल रोनाल्डो ने मैनचेस्टर सिटी फुटबॉल क्लब के लिए और 101 गोल जुवेंट्स फुटबॉल क्लब के लिए दागे थे, जबकि मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए उनके गोलों की संख्या अब 144 हो गई है। वे दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने ये कमाल किया है।