फोटो गैलरी

Hindi News खेलटैक्स फ्रॉड मामला: फुटबॉल स्टार रोनाल्डो को 23 महीने की जेल की सजा

टैक्स फ्रॉड मामला: फुटबॉल स्टार रोनाल्डो को 23 महीने की जेल की सजा

स्पेन की स्थानीय अदालत ने दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो को टैक्स फ्रॉड के एक मामले में 1.88 करोड़ यूरो का जुर्माना लगाया है। इसके साथ ही उन्हें 23 महीने की सजा भी सुनाई गई है। लेकिन रियल...

टैक्स फ्रॉड मामला: फुटबॉल स्टार रोनाल्डो को 23 महीने की जेल की सजा
एजेंसी,स्पेनTue, 22 Jan 2019 06:45 PM
ऐप पर पढ़ें

स्पेन की स्थानीय अदालत ने दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो को टैक्स फ्रॉड के एक मामले में 1.88 करोड़ यूरो का जुर्माना लगाया है। इसके साथ ही उन्हें 23 महीने की सजा भी सुनाई गई है। लेकिन रियल मेड्रिड के पूर्व खिलाड़ी को जेल नहीं जाना पड़ेगा, क्योंकि स्पेन में दो साल से कम की सजा के लिए आमतौर पर दोषी को जेल में नहीं डाला जाता। 

दरअसल, स्पेन की कानून में पहली बार अहिंसक अपराध करने वालों पर दो साल तक की जेल की सजा को आम तौर पर लागू नहीं किया जाता है।

रोनाल्डो की सजा अभियोजन पक्ष को दिए गए उस कबूलनामे के बाद आई है, जिसमें उन्होंने 2011-14 के बीच टैक्स घोटाले की बात को माना है। इसके लिए उन्हें मेड्रिड की स्थानीय अदालत में पेश होने को कहा गया था।

एशियन कप फुटबॉल: सुनील क्षेत्री ने दागे दो गोल, मेसी को पछाड़ा, गोल औसत में रोनाल्डो से भी बेहतर

अभियोजन पक्ष ने रोनाल्डो पर 1.47 करोड़ यूरो के टैक्स फ्रॉड का आरोप लगाया था, लेकिन पुर्तगाल के खिलाड़ी की अपील के बाद रकम को 57 लाख यूरो तक सीमित कर दिया था। 

रोनाल्डो के साथ उनके पूर्व साथी जाबी अलोंसो भी मेड्रिड अदालत में पेश हुए थे। अभियोजन पक्ष ने उनको पांच साल की सजा और 40 लाख यूरो के जुमार्ने की अपील की थी। अलोंसो पर अभियोजन पक्ष ने 2010-12 के बीच टैक्स घोटाले के तीन आरोप लगाए हैं। अलोसों ने हालांकि कहा कि वह निदोर्ष हैं। 

सेलिना गोमेज के इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स हुए कम, इस खिलाड़ी ने किया पीछे

बता दें कि इस मामले में अभियोजन पक्ष ने रियल मैड्रिड के इस पूर्व खिलाड़ी को 23 महीने की जेल की सजा देने की मांग की गई थी। रोनाल्डो अब रियल मैड्रिड को छोड़ इटली की टीम जुवेंट्स के साथ जुड़ गए हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें