DA Image
9 मई, 2021|1:57|IST

अगली स्टोरी

Tennis: बेनोटे पियरे कोविड-19 से संक्रमित, यूएस ओपन से हटे

file image of benoit paire  ap

फ्रांसीसी टेनिस खिलाड़ी बेनोइट पियरे को कोरोना वायरस के लिए पॉजीटिव पाया गया है और उन्हें यूएस ओपन के ड्रॉ से हटा दिया गया है। इस स्थिति से अवगत एक व्यक्ति ने एसोएिसटेड प्रेस को रविवार को यह जानकारी दी। 

अमेरिकी टेनिस संघ ने अभी तक पियरे की स्थिति घोषित नहीं की और इसलिए इस व्यक्ति ने गोपनीयता की शर्त पर एपी को यह जानकारी दी। टूर्नामेंट 31 अगस्त से शुरू होना है और कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए इसे दर्शकों के बिना खेला जाएगा। 31 साल के पियरे को 17वीं वरीयता दी गयी थी और उन्हें पहले दौर में पोलैंड के कामिल मुचारजाक से भिड़ना था। 

कोरोना में लॉकडाउन की मार : नेशनल शूटर किराया चुकाने के लिए पिस्टल बेचने को मजबूर

बता दें कि इससे पहले अमेरिकी ओपन से कई दिग्गज खिलाड़ी अपना नाम वापस ले चुके हैं। अमेरिकी ओपन 2014 के उपविजेता केई निशिकोरी भले ही कोविड-19 की दो जांच में पॉजिटिव पाए जाने के बाद नेगेटिव आए हैं, लेकिन फिर भी उन्होंने अगले सप्ताह से शुरू होने वाले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है। एक अन्य खिलाड़ी पोलोना हर्कोग ने अमेरिकी ओपन से हटने का फैसला किया है।

फ्रेंच ओपन 2017 की चैंपियन जेलेना ओस्टापेंको कार्यक्रम में बदलाव के कारण यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट से हट चुकी हैं। इस तरह से वह ग्रैंडस्लैम चैंपियन या शीर्ष रैंकिंग वाली उन खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गई हैं, जिन्होंने कोरोना वायरस महामारी के बावजूद अगले सप्ताह से शुरू होने वाले यूएस ओपन से नाम वापस लिया है। विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप प्राग ओपन टेनिस खिताब जीतने के बाद साल के आखिरी ग्रैंड सलेम यूएस ओपन से कोरोना महामारी के चलते हट गई हैं।  

लुईस हैमिल्टन ने जीती बेल्जियम ग्रां प्री, शूमाकर के रिकॉर्ड से दो जीत पीछे

विश्व की नंबर एक खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्लीग बार्टी ने भी यूएस ओपन में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया था। पुरुष वर्ग में विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल भी यूएस ओपन में नहीं उतरेंगे। गत चैंपियन बियांका आंद्रेस्क्यू पहले ही टूर्नामेंट से हट चुकी हैं। इसके अलावा स्विटजरलैंड के स्टेनिस्लास वावरिंका, निक किर्गियोस, वांग कियांग भी इस टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे हैं। वहीं, रोजर फेडरर भी घुटने के ऑपरेशन के कारण इस टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Covid crisis erupts on the eve of the US Open as Benoit Paire tests positive