DA Image
16 जुलाई, 2020|5:00|IST

अगली स्टोरी

खेल मंत्री ने किया SAI मुख्यालय का दौरा, कुछ कर्मचारी कार्यालय पहुंचे 

kiren rijiju

खेल मंत्री किरेन रिजीजू ने सोमवार को भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के मुख्यालय का दौरा किया, जहां वरिष्ठ अधिकारी और अन्य आवश्यक कर्मचारी काम पर लौटे। इससे पहले अधिकांश अधिकारी और कर्मचारी लगभग एक पखवाड़े तक घर से ही काम कर रहे थे। रिजीजू मास्क पहनकर साइ मुख्यालय पहुंचे और परिसर के अंदर प्रवेश से पहले उन्होंने अपने हाथों को सेनेटाइजर से साफ किया। 

रिजीजू ने कहा, ''मंत्रालय ने न्यूनतम कर्मचारियों के साथ काम करना शुरू कर दिया है, क्योंकि काम जारी रखना होगा। हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि नियमों का सख्ती से पालन हो जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनना और बुखार की जांच करना शामिल है।''

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में भारतीय फुटबॉलर ने दिया अपना खून

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए एहतियाती कदम उठाते हुए 21 मार्च को साइ कार्यालय को बंद कर दिया गया था। सभी मंत्रियों को शनिवार को कहा गया था कि वे सोमवार से संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारियों और एक तिहाई आश्वश्यक कर्मचारियों के साथ कार्यालय पहुंचे। 

मौजूदा लॉकडाउन के संदर्भ में साइ के अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ''केवल विभागीय प्रमुख और 30 प्रतिशत स्टाफ काम करेगा, जिन्हें बदल-बदल कर बुलाया जाएगा। यह केंद्र सरकार के आदेश पर किया गया है जो लॉकडाउन को पूरी तरह से हटाए जाने से पहले चीजों को सुचारू करने का प्रयास है।''

ऑनलाइन शतरंज से विश्वनाथन आनंद और दूसरे खिलाड़ियों ने जुटाए साढ़े चार लाख रुपये

चीन के वुहान से शुरू हुए कोविड-19 संक्रमण के कारण भारत में अब तक 300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। दुनिया भर में इस संक्रमण से एक लाख से अधिक लोगों की जान गई है और 18 लाख 50 हजार से अधिक लोग इससे संक्रमित हुए हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Covid 19 Kiren Rijiju visits SAI headquarter as Sports Ministry resumes office with minimum staff