DA Image
5 अप्रैल, 2020|5:28|IST

अगली स्टोरी

कोविड-19: ग्रैंड स्लेम विंबलडन 2020 पर फैसला अगले सप्ताह तक

वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लेम विंबलडन को कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर स्थगित या रद्द करने के बारे में फैसला अगले सप्ताह आपात बैठक के बाद लिया जाएगा।

tennis

वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लेम विंबलडन को कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर स्थगित या रद्द करने के बारे में फैसला अगले सप्ताह आपात बैठक के बाद लिया जाएगा। ऑल इंग्लैंड क्लब ने कहा है कि इस साल की विंबलडन चैंपियनशिप को स्थगित या रद्द करने के बारे में कोई भी फैसला अगले सप्ताह आपात बैठक के बाद लिया जाएगा। 

दुनिया के सबसे पुराने टूर्नामेंट को कराने वाले क्लब ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा कि वह हालात पर लगातार नजर रखेगा और उसी के हिसाब से वह चैंपियनशिप को कराने के बारे में फैसला करेगा। क्लब की आपात बैठक अगले सप्ताह होनी है। क्लब ने टूर्नामेंट को दर्शकों के बिना कराने की संभावना को खारिज कर दिया है। 

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए पीवी सिंधु ने 10 लाख रूपए का दिया दान

इस वर्ष विंबलडन का आयोजन 29 जून से 12 जुलाई तक होना है। महिलाओं के डब्ल्यूटीए और पुरुषों के एटीपी टूर ने अपने सभी टूर्नामेंट सात जून तक स्थगित कर दिए थे। इन दोनों टेनिस संगठनों के स्थगित मुकाबलों में मैड्रिड और रोम में होने वाली एटीपी/डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट, राबट और स्ट्रासबर्ग में आयोजित होने वाले डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट तथा म्यूनिख, एस्टोरिल, जेनेवा और लियोन में आयोजित होने वाले एटीपी टूर्नामेंट शामिल हैं। 

वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन को स्थगित कर दिया गया है और साल के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन भी स्थगित किया जा सकता है। अमेरिकी टेनिस संघ (यूएसटीए) कोरोना वायरस के कारण यूएस ओपन को स्थगित करने पर विचार कर रहा है। 

कोविड-19 : दैनिक मजदूरों की मदद के लिए आगे आईं सानिया मिर्जा

उल्लेखनीय है कि यूएस ओपन का आयोजन 24 अगस्त से 13 सितंबर तक होना है। इससे पहले फ्रेंच ओपन को 20 सितंबर तक स्थगित किया गया था। फ्रेंच ओपन का आयोजन 24 मई से सात जून तक होना था। लेकिन यह टूर्नामेंट अब 20 सितंबर से शुरू होकर चार अक्टूबर तक चलेगा। फ्रेंच ओपन की नई तारीख यूएस ओपन के सिर्फ एक सप्ताह बाद तय की गई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavirus Wimbledon 2020 Decision Next Week As Organisers Confirm Emergency Meeting