DA Image
31 मार्च, 2020|9:54|IST

अगली स्टोरी

मुक्केबाजों के कोरोना पॉजिटिव होने पर IOC पर बरसा तुर्की

boxing

तुर्की मुक्केबाजी महासंघ ने लंदन में ओलंपिक क्वॉलिफाइंग टूर्नामेंट के दौरान अपने तीन मुक्केबाजों और कोच के कोरोना वायरस के संक्रमण में आने पर गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) और स्थानीय आयोजकों को आड़े हाथों लिया। लंदन में इस प्रतियोगिता में यूरोपीय देशों के लिए लगभग 350 पुरुष और महिला मुक्केबाजों ने हिस्सा लिया था। यह यूरोप से टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई करने का पहला मौका था। 

तुर्की मुक्केबाजी महासंघ के अध्यक्ष इयुप गोजेक ने एएफपी से फोन पर कहा, ''अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति का मुक्केबाजी कार्यबल और लंदन की स्थानीय आयोजन समिति इस आयोजन के लिए जिम्मेदार है। जब दिसंबर से इस महामारी के कारण पूरा विश्व सतर्क था तब उन्होंने ऐसा व्यवहार किया मानो कुछ हुआ ही न हो और टूर्नामेंट स्थगित नहीं किया।'' 

कोविड-19: ग्रैंड स्लेम विंबलडन 2020 पर फैसला अगले सप्ताह तक

महासंघ ने इससे पहले कहा है कि लंदन में ओलंपिक क्वॉलिफाइंग टूर्नामेंट में भाग लेने वाले राष्ट्रीय टीम के सदस्य सेरहाट गुलेर और ट्रेनर सैफुल्लाह डी कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजीटिव पाए गए हैं। महासंघ ने बताया कि मुक्केबाजी टीम तीन मार्च को अभ्यास शिविर के लिए शेफील्ड गई थी और 11 मार्च को लंदन पहुंची।

टीम के सभी सदस्य एक ही होटल में रुके थे और एक ही कैफे में खाते थे। मुक्केबाजी के क्वॉलिफाइंग टूर्नामेंट आईओसी करा रही है, क्योंकि मुक्केबाकी की शीर्ष संस्था एआईबीए निलंबित है। तुर्की की टीम 17 मार्च को लौटी जब टूर्नामेंट बीच में ही रोक दिया गया। सभी सदस्यों ने खुद को अलग कर लिया था।

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए पीवी सिंधु ने 10 लाख रुपये का दिया दान

विश्व के अधिकांश (अब तक 185) देशों में फैल चुके कोरोना वायरस 'कोविड 19' का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है और अब तक इस खतरनाक वायरस से 21,116 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब 4,65,163 लोग इससे संक्रमित हुए हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavirus Turkish boxers test positive after London event IOC under fire