DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   खेल  ›  कोविड-19 नियम उल्लंघन: स्कॉटलैंड में घरेलू फुटबॉल सत्र के मैचों को टाला गया

खेलकोविड-19 नियम उल्लंघन: स्कॉटलैंड में घरेलू फुटबॉल सत्र के मैचों को टाला गया

एजेंसी,लंदनPublished By: Mridula Bhardwaj
Tue, 11 Aug 2020 08:24 PM
कोविड-19 नियम उल्लंघन: स्कॉटलैंड में घरेलू फुटबॉल सत्र के मैचों को टाला गया

सेल्टिक टीम के एक खिलाड़ी द्वारा बिना जानकारी के स्पेन की यात्रा करने के बाद खुद को क्वांरटाइन पर रखने में विफल रहने के बाद सरकार की दखलअंदाजी के बाद स्कॉटलैंड में घरेलू फुटबॉल लीग के कुछ मैचों को टाल दिया गया।  देश में फुटबॉल संचालन से जुड़े अधिकारियों की सरकार से बैठक के बाद यह फैसला लिया गया।

स्कॉटलैंड के घरेलू लीग की इस मौजूदा चैंपियन टीम ने मंगलवार को एक माफी मांगते हुए टीम के खिलाड़ी बोली बोलिनगोली की आलोचना की। बोलिनगोली स्पेन से लौटने के बाद क्वांरटाइन पर गए बिना रविवार को किल्मारनॉक के खिलाफ मैच में मैदान पर उतरे थे। यह मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा था।

कोविड-19 के कारण अनिश्चितकाल के लिए टला अल्टीमेट टेबल टेनिस

सेल्टिक से जारी बयान में कहा गया, ''मौजूदा परिस्थितियों में इससे अधिक गैर जिम्मेदाराना काम की कल्पना करना मुश्किल है और हम इसे स्पष्टीकरण से परे मानते हैं।'' मामले के सामने आने के बाद स्कॉटलैंड की प्रथम मंत्री निकोला स्टुर्जन को चेतावनी दी कि अगर इसके कारण कोविड-19 का मामला बढ़ा तो सुरक्षा प्रतिबंधों के दौरान स्कॉटिश फुटबॉल को मिला विशेषाधिकार खतरे में पड़ जाएगा।

बोलिनगोली के मामले के मद्देनजर सरकार ने बुधवार के दो मुकाबलें और शनिवार के एक मैच को टालने का आग्रह किया था। इन तीन में से दो मैच सेल्टिक के है। स्टुर्जन ने कहा, ''अगर मैं फुटबॉल की भाषा में कहूं तो ये चेतावनी पीला कार्ड है, अगली बार ऐसा हुआ तो हमारे पास लाल कार्ड के अलावा कोई और विकल्प नहीं होगा।''

संबंधित खबरें