DA Image
15 अक्तूबर, 2020|5:33|IST

अगली स्टोरी

कोरोना वायरस: इंडियन वेल्स टूर्नामेंट स्थगित, सुमित नागल ने जताई नाराजगी

sumit nagal photo ht

इंडियन वेल्स टूर्नामेंट के नाम से मशहूर बीएनपी पारीबास ओपन की शुरुआत बुधवार से होनी थी, लेकिन अब कोरोना वायरस के बढ़ते दुष्प्रभाव के कारण इसे स्थगित कर दिया गया है। टूर्नामेंट के आयोजक-रिवरसाइड काउंटी कम्यूनिटी ऑफ इंडियन वेल्स ने काउंटी अधिकारियों द्वारा एक मरीज के कोरोना वायरस से पीड़ित होने की पुष्टि होने के साथ पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी घोषित किए जाने के बाद यह फैसला लिया। 

भारतीय टेनिस स्टार सुमित नागल को इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेना था लेकिन अब वह आयोजकों के इस फैसले से नाराज दिखाई दे रहे हैं। नागल ने कहा है कि आयोजकों का फैसला काफी देरी से आया है।

भारतीय बैंडमिंटन टीम के युगल कोच फ्लैंडी लिम्पेल ने दिया इस्तीफा

नागल ने ट्वीट किया, “आप इतना करीब आकर इस टूर्नामेंट को स्थगित नहीं कर सकते। रविवार रात तक इंतजार की जरूरत क्यों पड़ी। मुझे लगता है कि यह खिलाड़ियों को परेशान करने के लिए किया गया है। आपने इंतजार किया कि सब आ जाएं और फिर उनका स्वागत किया जाए और फिर टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया जाए।”

स्पेनिश टेनिस स्टार रफाल नडाल ने टूर्नामेंट के स्थगित होने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। नडाल ने कहा है कि दुनिया भर में हालात खराब हैं और ऐसे में हम स्थिति के जल्द से जल्द सामान्य होने और सबके स्वस्थ रहने की उम्मीद कर सकते हैं।

मुक्केबाजी क्वालीफायर: भारत के पांच मुक्केबाजों ने हासिल किया ओलंपिक कोटा

अधिकारियों ने जारी नई विज्ञप्ति में कहा कि कैलिफोर्निया में स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोरोना वायरस का मामला पाए जाने के बाद जन स्वास्थ्य आपदा की घोषणा की है, जिसके बाद यह फैसला लिया गया। टूर्नामेंट निदेशक टॉमी हास ने कहा, ''हम बहुत निराश है कि टूर्नामेंट नहीं हो रहा है, लेकिन स्थानीय लोगों, प्रशंसकों, खिलाड़ियों, प्रायोजकों, नियोक्ताओं और सभी को ध्यान में रखकर यह फैसला लिया गया है।''

इस टूर्नामेंट को देखने हर साल चार लाख से अधिक लोग आते हैं। कई खिलाड़ी इंडियन वेल्स पहुंच चुके हैं चूंकि सोमवार से क्वॉलिफाइंग मुकाबले शुरू होने हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavirus Indian Wells tournament postponed Sumit Nagal questions late announcement