DA Image
15 जुलाई, 2020|5:22|IST

अगली स्टोरी

अगले साल जून में होगा तीरंदाजी का आखिरी ओलंपिक क्वॉलिफायर

 archery

भारतीय महिला तीरंदाजी टीम के पास टोक्यो ओलंपिक का पूरा कोटा हासिल करने का आखिरी मौका होगा जब अगले साल जून में पेरिस में विश्व कप का आखिरी चरण खेला जायेगा। भारत ने अभी तक पुरूष वर्ग में पूर्ण कोटा और महिला वर्ग में एक व्यक्तिगत स्पर्धा का कोटा हासिल किया है। 

कोरोना वायरस महामारी के कारण ओलंपिक एक साल के लिए स्थगित कर दिए गए हैं। आखिरी क्वॉलिफायर इसी साल होना था लेकिन अब अगले साल होगा। राष्ट्रीय ओलंपिक समितियों को एक जून 2021 से पहले अपने कोटा स्थानों की जानकारी देनी है। जिनके फाइनल क्वॉलिफायर बाकी है, उनकी जानकारी दो जुलाई 2021 को देनी होगी। 

सानिया मिर्जा ने बेटे इजहान के साथ शेयर की CUTE PIC, कहा- हम ऐसे ही उठते हैं

ओलंपिक खेलों में भागीदारी के लिए समय सीमा अगले साल पांच जुलाई तक बढ़ा दी गई है। बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से सभी स्पोर्ट्स इवेंट स्थगित या रद्द हो चुके हैं। टोक्यो ओलंपिक भी एक साल के लिए स्थगित किया जा चुका है।

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं रही है। लॉकडाउन के तीसरे चरण का पहला सप्ताह समाप्त होने को है, मगर कोरोना के मामलों में अभी कमी नहीं दिख रही है। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 3277 नए मामले सामने आए हैं और कोविड-19 से 127 लोगों की मौत हुई है।

कोरोना वायरस की वजह से अब 22 नवम्बर को होगी वर्ल्ड 10के बेंगलुरु दौड़

रविवार को जारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर करीब साठ हजार यानी 62939 हो गए हैं और कोविड-19 से अब तक 2109 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना के कुल 62939  केसों में 41472 एक्टिव केस हैं, वहीं 19358 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है या फिर वह ठीक हो चुके हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavirus Final Tokyo Olympic qualification event for archery to be held in June 2021