फोटो गैलरी

Hindi News खेलद.अफ्रीका में फुटबॉल की वापसी में कोरोना वायरस ने डाला खलल

द.अफ्रीका में फुटबॉल की वापसी में कोरोना वायरस ने डाला खलल

अफ्रीकी देश जाम्बिया की शीर्ष घरेलू फुटबॉल प्रतियोगिता से जुड़े 50 खिलाड़ियों और सहयोगी सदस्यों के कोरोना वायरस से संक्रमित मिलने के बाद लीग शुरू होने के दो सप्ताह के बाद इसे रोकना पड़ेगा। जाम्बिया...

द.अफ्रीका में फुटबॉल की वापसी में कोरोना वायरस ने डाला खलल
एजेंसी,केपटाउनSat, 01 Aug 2020 07:01 PM
ऐप पर पढ़ें

अफ्रीकी देश जाम्बिया की शीर्ष घरेलू फुटबॉल प्रतियोगिता से जुड़े 50 खिलाड़ियों और सहयोगी सदस्यों के कोरोना वायरस से संक्रमित मिलने के बाद लीग शुरू होने के दो सप्ताह के बाद इसे रोकना पड़ेगा। जाम्बिया फुटबॉल संघ ने शुक्रवार को कहा कि टीमें इसके प्रसार को रोकने के उपायों को ठीक से लागू करने में विफल रही जिसकी वजह से ऐसा हुआ। 18 जुलाई को शुरू हुई लीग का सत्र छह अगस्त को समाप्त हो जाएगा।

सफल स्ट्राइकर होने के लिए छठी इंद्री का होना जरूरी: बाईचुंग भूटिया

इस घोषणा के बाद अफ्रीका के अन्य देशों में लीग टूर्नामेंट के शुरू होने पर सवाल उठ रहे हैं। अफ्रीकी महाद्वीप के अधिकांश हिस्सों में कोरोना वायरस महामारी संक्रमण् शुरुआती चरण में है। ऐसे में पहले से अव्यवस्थित और आर्थिक तंगी का सामना कर रहे फुटबॉल संघों के लिए सैकड़ों खिलाड़ियों और अधिकारियों का वायरस जांच करना चुनौती की तरह होगा।

जाम्बिया खेल को फिर से शुरू करने वाला दक्षिणी अफ्रीका में पहला देश था। उत्तरी अफ्रीका में मोरक्को ने खेल शुरू कर दिया जबकि मिस्र भी इसके लिए तैयार है। दक्षिण अफ्रीका ने आठ अगस्त से लीग शुरू करने की घोषणा की है।

पहली बार बिना दर्शकों के खेला जाएगा एफए कप का फाइनल मुकाबला

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें