फोटो गैलरी

Hindi News खेलCWG 2018: मेरीकॉम का 'गोल्डन पंच', देश को दिलाया 18वां स्वर्ण पदक

CWG 2018: मेरीकॉम का 'गोल्डन पंच', देश को दिलाया 18वां स्वर्ण पदक

21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के नाम एक और बड़ी उपलब्धि दर्ज हो गई है। 10वें दिन की शुरुआत में देश की महिला मुक्केबाज मेरीकॉम ने गोल्ड जीतकर इतिहास रच दिया है। मेरीकॉम ने नॉर्थन आयरलैंड की...

CWG 2018: मेरीकॉम का 'गोल्डन पंच', देश को दिलाया 18वां स्वर्ण पदक
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीम Sat, 14 Apr 2018 08:33 AM
ऐप पर पढ़ें

21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के नाम एक और बड़ी उपलब्धि दर्ज हो गई है। 10वें दिन की शुरुआत में देश की महिला मुक्केबाज मेरीकॉम ने गोल्ड जीतकर इतिहास रच दिया है। मेरीकॉम ने नॉर्थन आयरलैंड की क्रिस्टीना ओकोहारा को 48 किलोग्राम की कैटगरी के फाइनल में हराकर गोल्ड पर कब्जा कर लिया है।

बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स में यह मेरकॉम का पहला पदक है। दोनों खिलाड़ियों के बीच हुए अंतिम व निर्णायक मुकाबले में पांच राउंड खेले गए, जिनमें मेरीकॉम ने सभी राउंड में बढ़त को बरकरार रखा और देश के लिए गोल्ड जीता।

शुक्रवार को भारत ने विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में कुल 11 मेडल जीते, जिसमें 3 गोल्ड, 4 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज शामिल हैं। इस तरह मेडल टेली में अब कुल 42 पदकों के साथ भारत तीसरे नंबर पर बना हुआ है, जिसमें 18 गोल्ड, 11 सिल्वर और 14 ब्रॉन्ज शामिल है।

भारत ने 2014 ग्लासगो कॉमनवेल्थ गेम्स का रिकॉर्ड तोड़ डाला, वहां भारतीय दल ने 15 गोल्ड जीते थे, हालांकि भारतीय खिलाड़ियों के शानदार खेल को देखते हुए गोल्ड मेडल्स का आंकड़ा और बढ़ने की पूरी उम्मीद है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें