फोटो गैलरी

Hindi News खेलCWG 2018: खेल पर फोकस करने के लिए मणिका ने छोड़ी थी मॉडलिंग,गोल्ड जीत अब रच दिया इतिहास

CWG 2018: खेल पर फोकस करने के लिए मणिका ने छोड़ी थी मॉडलिंग,गोल्ड जीत अब रच दिया इतिहास

भारत की टेबल टेनिस खिलाड़ी मणिका बत्रा ने ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में सफलता की नई उंचाईयां छू...

Sushmeetaनई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 14 Apr 2018 04:21 PM

CWG 2018:खेल पर फोकस करने के लिए मणिका ने छोड़ी थी मॉडलिंग,गोल्ड जीत अब रच दिया इतिहास

CWG 2018:खेल पर फोकस करने के लिए मणिका ने छोड़ी थी मॉडलिंग,गोल्ड जीत अब रच दिया इतिहास1 / 2

भारत की टेबल टेनिस खिलाड़ी मणिका बत्रा ने ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में सफलता की नई उंचाईयां छू ली हैं। मणिका बत्रा ने टेबल टेनिस के वीमेंस सिंगल्स इवेंट में सिंगापुर की अपनी प्रतिद्वंदी यू मेंग्यू को 11-7, 11-6, 11-2, 11-7 ये हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया। 

21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में मणिका बत्रा का यह तीसरा मेडल है। इससे पहले उन्होंने वीमेंस टीम इवेंट में भारत के लिए गोल्ड और वीमेंस डबल्स में मौमी दास के साथ मिलकर सिल्वर मेडल जीता था। इस तरह मणिका ने दो स्वर्ण और एक रजत सहित कुल तीन पदक जीते।

शर्मनाकः CWG2018 गोल्ड मेडलिस्ट पूनम यादव और उनके साथियों पर हमला, पुलिस ने बचाई जान

CWG 2018:भारत के नीरज चोपड़ा ने भालाफेंक स्पर्धा में स्वर्ण जीत रचा इतिहास

आगे की स्लाइड में पढ़ें खेल के लिए छोड़ना पड़ा कॉलेज और मॉडलिंग का शौक

मणिका

मणिका2 / 2

बता दें कि मणिका को आज जो कुछ मिला है वो उनकी कड़ी मेहनत से मिला है। इस खेल के लिए मणिका ने अपनी जिंदगी में बहुत कुछ त्याग किया है। मणिका ने गोल्ड मेडल जीतने के बाद बताया कि उन्होंने इस गेम के लिए कॉलेज और मॉडलिंग छोड़ दी थी।

मणिका ने बताया कि वो अपने गेम में फोकस करने के कारण महीने में सिर्फ 1 बार ही कॉलेज जा पाती थीं और कभी-कभी तो वो सिर्फ एग्जाम देने ही कॉलेज जा पाती थीं। उसके बाद जब मणिका को एहसास हुआ कि वो एक चीज पर फोकस नहीं कर पा रही तो मणिका ने रेगुलर कॉलेज छोड़कर ओपन से पढ़ाई की। सिर्फ इतना ही नहीं, मणिका को मॉडलिंग का भी काफी शौक था, लेकिन अपने खेल के लिए उन्होंने सब छोड़ दिया। मणिका की इतनी मेहनत की वजह से ही आज देश उनपर गर्व कर रहा है।