DA Image
हिंदी न्यूज़ › खेल › वर्ल्ड चैंपियनशिपः पंघाल पहुंचे क्वॉर्टर फाइनल में, PM मोदी को जीत की समर्पित
खेल

वर्ल्ड चैंपियनशिपः पंघाल पहुंचे क्वॉर्टर फाइनल में, PM मोदी को जीत की समर्पित

लाइव हिन्दुस्तान टीम,एकातेरिनबर्गPublished By: Namita
Wed, 18 Sep 2019 08:36 AM
वर्ल्ड चैंपियनशिपः पंघाल पहुंचे क्वॉर्टर फाइनल में, PM मोदी को जीत की समर्पित

एशियाई खेलों के गोल्ड मेडलिस्ट अमित पंघाल (52 किलो) और कॉमनवेल्थ गेम्स के सिल्वर मेडलिस्ट मनीष कौशिक (63 किलो) ने मंगलवार को मेंस विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। पंघाल ने पहले विश्व चैम्पियनशिप मेडल की ओर कदम बढ़ाते हुए तुर्की के बातूहान सीफ्की को हराया। वहीं कौशिक ने चौथी वरीयता प्राप्त मंगोलिया के चिंजोरिग बातारसुख को मात दी।

दूसरी वरीयता प्राप्त पंघाल ने 5-0 से जीत दर्ज की। अब उनका सामना फिलीपींस के कार्लो पालाम से होगा जो पिछले साल एशियाई खेलों के फाइनल में पंघाल से हार गए थे। पालाम ने कोरिया के जो सेहियोंग को हराया। बुल्गारिया में स्ट्रांजा मेमोरियल टूर्नामेंट में दो बार गोल्ड मेडल जीत चुके पंघाल 2017 विश्व चैम्पियनशिप के क्वॉर्टर फाइनल में हार गए थे।

जिम्नास्टिक विश्व चैम्पियनशिप के लिए भारतीय टीम का ऐलान

फेडरर को पहले सेट में हराने वाले सुमित नागल करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर

पूर्व राष्ट्रीय चैम्पियन कौशिक का सामना अब ब्राजील के वांडेरसन डि ओलिवियरा से होगा। ओलिवियरा ने जापान के साइसुके नारिमत्सु को मात दी। पंघाल ने जीत के बाद कहा, 'ये अच्छा मुकाबला था लेकिन मेरा सामना अनुभवी मुक्केबाज से था। मैं अगले के मुकाबले के लिए तैयार हूं। मैं इस जीत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समर्पित करता हूं जिनका आज 69वां जन्मदिन है।'

संबंधित खबरें